logo-image

Auto: महिंद्रा की XUV700 को टक्कर देने आ रही है, मारुती और टोयटा की ये कार

महिंद्रा की एक्सयूवी700 को टक्कर देने की लिस्ट में पहला नाम है टोयोटा की कोरोला क्रॉस. यह कार वर्तमान समय में विश्व बाजार में लोगों के लिए उपलब्ध है लेकिन ये भारतीय बाजार की मांग के मुताबिक नहीं है. इसलिए कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस कार

Updated on: 27 Feb 2023, 01:12 PM

नई दिल्ली:

AUTO: महिंद्रा ने अपनी एसयूवी एक्सयूवी 700 को बड़े शान के साथ पब्लिक के बीच लांच किया था. यह एसयूवी एक तीन लाइन वाली 7 सीटर कार है जिसकी सफलता अब लोगों के सिर चढ़कर बोल रही है. वहीं अभी इसकी डिमांड बहुत ही ज्यादा है और सप्लाई कम है लोग एडवांस बुकिंग करवा रहे हैं. लेकिन इस 7 सीटों वाली एक्सयूवी को टक्कर देने मारुती और टोयाटा की तीन कारें लाइन में लगी है जिसका मुकाबला महिंद्रा के एक्सयूवी 700 एसयूवी से होगी. फिलहाल कंपनी ने नहीं बताया है कि वो इन कारों को कब तक लांच करेंगे. लेकिन उम्मीद जताया जा रहा है कि कंपनी बहुत जल्द पब्लिक के लिए लांच करेगी.

महिंद्रा की एक्सयूवी700 को टक्कर देने की लिस्ट में पहला नाम है टोयोटा की कोरोला क्रॉस. यह कार वर्तमान समय में विश्व बाजार में लोगों के लिए उपलब्ध है लेकिन ये भारतीय बाजार की मांग के मुताबिक नहीं है. इसलिए कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस कार को 7 सीटर वाले कार में बदला जायेगा. इसे तीन लाइन वाला कार बनाने के लिए इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर में बदलाव किया जायेगा. इस कार के पीछे साइड को बढ़ाया जायेगा, और कई खास फीचर को बढ़ाया जयेगा. ये कार टीएनजीए सी प्लेटफार्म जैसी होगी. यह कार एमपीवी डिजाइन पर होगा जिससे लोगों को कार में आरामदायक सीटें मिलेगी और गढ्ढे के झटकों से बचायेगी. इस कार में दो लीटर वाले चार सिलेंडर इंजन का इंजन शामिल है. इसमें अर्बन क्रूजर हायराइडर जैसे शानदार फीचर लगे हैं. जानकारी के मुताबिक कंपनी इसे अगले साल या 2025 तक लांच कर सकती है.

एक्सयूवी 700 को टक्कर देने आ रही है दूसरी कार है मारुती की कार हो सकती है. कपंनी ने पहले है ऐलान कर दिया है कि वो 2025 में अपना पहला इलेक्टिक कार लांच करेगी. अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी इसके बाद एसयूवी कार को लांच कर सकती है जिस पर कंपनी ने रिसर्च और डेवलपमेट का काम चालू कर दिया है. जानकारी के मुताबिक कंपनी अपने कार बिटारा ब्रेजा को मोडिफाइ कार इसे एसयूवी में बदल कर लांच कर सकती है. ये तीन लाइन वाली 6 या 7 सीटर कार होगी. इस कार में 1.5 लीटर वाले तीन सिलेंडर लगे होंगे, ये टीनजीए स्ट्रांग हाइब्रिड इंजन शामिल होगा.