logo-image

Electric Scooter: बजाज लॉन्च करेगी नया इलेक्ट्रिक स्कूटर! जानें क्या हैं खूबियां और फीचर्स

Bajaj New Electric Scooter Launch : देश में पेट्रोल और डीजल की कीमत सातवें आसमान पर है. लोगों को पेट्रोल-डीजल के वाहनों का उपयोग करना महंगा पड़ रहा है. ऐसे में अब लोग इलेक्ट्रिक व्हीकल ज्यादा पसंद कर रहे हैं.

Updated on: 10 Mar 2023, 06:35 PM

नई दिल्ली:

Bajaj New Electric Scooter Launch : देश में पेट्रोल और डीजल की कीमत सातवें आसमान पर है. लोगों को पेट्रोल-डीजल के वाहनों का उपयोग करना महंगा पड़ रहा है. ऐसे में अब लोग इलेक्ट्रिक व्हीकल ज्यादा पसंद कर रहे हैं. मार्केट में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की कीमत भी काफी कम है और पेट्रोल-डीजल का भी कोई झंझट नहीं है. इस बीच इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर एक अच्छी खबर सामने आ रही है कि आने वाले कुछ दिनों में बजाज ऑटो एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर सकती है. (Bajaj New Electric Scooter Launch)

भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल की काफी अच्छी बिक्री हो रही है. अब तक कई कंपनियां जैसे ओला इलेक्ट्रिक, टीवीएस, ऐथर, हीरो इलेक्ट्रिक, एम्पियर, ओकिनावा मार्केट में इलेक्ट्रिक स्कूटर उतारी हैं. बजाज का अभी इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक इंडियन मार्केट में उपलब्ध है. ऐसे में बजाज ऑटो के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर 'ब्लेड' (Bajaj New Electric Scooter Launch) लॉन्च होने के बाद बाजार में धूम मच जाएगी. फिलहाल, बजाज ने नए स्कूटर के बारे में अभी कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया है और लॉन्च डेट के बारे में कोई सूचना नहीं दी है. 

जानें क्या रहेगा फीचर्स?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इलेक्ट्रिक स्कूटर बजाज ब्लेड (Bajaj New Electric Scooter Launch) डिजाइन और लुक के मामले में काफी शानदार है. इसमें कई नए फीचर्स भी दिए जाएंगे. बजाज ब्लेड में ट्विन एलईडी हेडलैंप सेटअप, एलईडी टर्न इंडिकेटर और टैललैंप उपलब्ध है. फीचर्स में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी से लैस डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर हैं, जिनमें काफी सूचनाएं रहेंगी.

यह भी पढ़ें : Delhi Liquor Scam : कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को 7 दिन की ED रिमांड पर भेजा
 
जानें नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में पावर फुल बैट्री और रेंज

इस बजाज ब्लेड में बहुत ही पावरफुल बैट्री पैक डाला गया है. एक बार बैट्री चार्ज करने के बाद स्कूटर 100 किलोमीटर से ज्यादा चलेगा. इलेक्ट्रिक स्कूटर में पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर लगा है. ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को टक्कर देने के लिए बजाज नया ब्लेड इलेक्ट्रिक स्कूटर (Bajaj New Electric Scooter Launch) लॉन्च कर रही है.