News Nation Logo

Grammy में भी छाया किसान आंदोलन, लिली सिंह ने पहना खास मास्क

ल‍िली स‍िंह ग्रैमी अवॉर्ड 2021 के रेड कारपेट पर 'I Stand With Farmers' (मैं क‍िसानों के साथ खड़ी हूं) ल‍िखा मास्‍क पहने नजर आईं.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 15 Mar 2021, 11:39:08 AM
Lily Singh

इसके पहले टिक-टॉक वीडियो से जता चुकी हैं किसानों को समर्थन. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • ग्रैमी अवॉर्ड्स समारोह के रेड कारपेट पर छाया किसान आंदोलन
  • यू-ट्यूबर लिली सिंह ने किसानों के समर्थन वाला पहना मास्क
  • इसके पहले भी लिली सिंह टिक-ट़क वीडियों में कर चुकी हैं समर्थन

लॉस एंजेलिस:

ग्रैमी (Grammy) अवार्ड्स समारोह के विजेताओं ने यूं तो अधिसंख्य भारतीयों का ध्यान खींची है, लेकिन यू-ट्यूबर लिली सिंह कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के समर्थन देते संदेश की वजह से खासी सुर्खियां बटोर रही हैं. ल‍िली स‍िंह ग्रैमी अवॉर्ड 2021 के रेड कारपेट पर 'I Stand With Farmers' (मैं क‍िसानों के साथ खड़ी हूं) ल‍िखा मास्‍क पहने नजर आईं. गौरतलब है कि देश में प‍िछले कई महीनों से क‍िसान अपनी मांगों को लेकर सरकार के ख‍िलाफ आंदोलन (Farmer protest) कर रहे हैं. ल‍िली ने अपनी ये मास्‍क वाली तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर भी शेयर की हैं और मीडिया को इन तस्‍वीरों को इस्‍तेमाल करने को भी कहा है. ल‍िली कैनेडियन यूट्यूबर हैं और दुन‍ियाभर में उनके फॉलोअर्स हैं.

ल‍िली ने अपने इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट ल‍िखा, 'मुझे पता है क‍ि रेड कारपेट की तस्‍वीरें सबसे ज्‍यादा मीडिया में कवरेज पाती हैं, तो ये लीज‍िए मीडिया. इन्‍हें इस्‍तेमाल करने के ल‍िए आप पूरी तरह स्‍वतंत्र हैं.' अपनी इन तस्‍वीरें में ल‍िली क‍िसानों के समर्थन वाला मास्‍क पहने नजर आ रही हैं. लिली ने रेड कारपेट पर काले रंग का मास्क पहना था, जिस पर अंग्रेजी में लिखा किसानों के आंदोलन को समर्थन देने वाला संदेश लिखा हुआ था. लिली ने कुछ देर पहले ही ये तस्‍वीरें शेयर की हैं और हजारों लोग इसे अब तक लाइक कर चुके हैं. इतना ही नहीं, कई इंटरनेशनल सेलीब्रिटीज इस तस्‍वीर पर कमेंट भी कर रहे हैं. 

इंडियन-कैनेडियन यूट्यूबर ल‍िली स‍िंह के इंस्‍टाग्राम पर 9 म‍िल‍ियन से ज्‍यादा फॉलोअईस हैं, जबकि उन्‍हें 14 म‍िल‍ियन लोग यूट्यूब पर सबस्‍क्राइब कर चुके हैं. इससे पहले भी ल‍िली स‍िंह एक ट‍िक-टॉक वीडियो के जर‍िए 'इत‍िहास के इस सबसे बड़े प्रोटेस्‍ट' पर ध्‍यान देने की अपील कर चुकी हैं. लिली सिंह से पहले ग्रेटा थनबर्ग समेत मीरा हैरिस और कई देशों के भारतीय मूल के सांसद और नेता किसान आंदोलन का समर्थन कर चुके हैं. गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से 63वें ग्रैमी अवॉर्ड्स का आयोजन 31 जनवरी के बजाय मार्च में हुआ है. साथ ही इस साल के अवॉर्ड का आयोजन स्टेप्ल्स सेंट में नहीं बल्कि लॉस एंजलिस कन्वेंशन सेंटर में हुआ है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 Mar 2021, 11:36:14 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.