News Nation Logo
Banner

इस पालतू कुत्ते को खोजने वाले को मिलेगा घर, जमीन और वर्कशॉप

अमेरिकी शहर टस्कन में रहने वाले एडी कोलिन्स अपने पालतू चिहुआहुआ (कुत्ता) को ढूंढने निकले हैं. वह इससे इतना प्यार करते हैं कि उसे खोज निकालने वाले को अपना सबकुछ देने को तैयार हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Drigraj Madheshia | Updated on: 21 Jul 2019, 04:41:30 PM

नई दिल्‍ली:

कोई अपने खोए हुए बच्‍चे को ढूंढकर लाने वाले के लिए इतना इनाम नहीं रखा होगा जितना कि एक शख्‍स ने अपने पालतू कुत्‍ते के लिए रख रखा है. पिछले चार महीने से गुम अपने कुत्‍ते को ढूंढने निकले बुजुर्ग को अब तक निराशा हाथ लगी है. अगर आप उनके कुत्‍ते को खोजने में उनकी मदद करते हैं और आपकी वजह से अगर वह मिल जाता है तो वह आपको अपना एक बेडरूम का अपार्टमेंट, वर्कशॉप और प्लॉट बतौर इनाम दे देंगे.

खबर अमेरिका से है. अमेरिकी शहर टस्कन में रहने वाले एडी कोलिन्स अपने पालतू चिहुआहुआ (कुत्ता) को ढूंढने निकले हैं. वह इससे इतना प्यार करते हैं कि उसे खोज निकालने वाले को अपना सबकुछ देने को तैयार हैं. एडी की फीमेल चिहुआहुआ जेनी अप्रैल से गुम है. अब एडी ने जेनी का पता बताने वाले के नाम अपना सब कुछ देने का फैसला लिया है. एडी ने शहर में जेनी के पोस्टर्स लगवाए हैं.


एडी ने इस बारे में बताया, "मैं बहुत कोशिश कर चुका हूं, जो कोई भी मुझे जेनी लौटा देगा, उसे बिना कुछ पूछे ये सारी चीजें दे दूंगा. बस मुझे जेनी चाहिए. उसके बिना जिंदगी का एक पल बिताना भी मुश्किल हो गया है. पता नहीं वह कहां होगी और कैसे रह रही होगी. "

यह भी पढ़ेंः VIDEO: सिर्फ 3 सेकेंड में रेलवे स्‍टेशन से बच्‍चा चोरी, देखें इस चोरनी को कैसे मां के कलेजे से चिपके मासूम को उठा ले गई

इसके लिए शहर में जेनी की तस्वीर वाले उन्‍होंने पोस्‍टर लगा रखे हैं. इन पोस्टर्स में लिखा है, ‘‘क्या आपने मुझे देखा है? मेरे पिता मुझे ढूंढ रहे हैं. अगर आप मेरी घर वापस पहुंचने में मदद करेंगे तो मेरे पिता आपको घर और प्लॉट देंगे. अगर आपको पता है कि मैं कहां हूं तो प्लीज उन्हें बताएं ताकि वे मुझे घर ले जाएं. ऐसा करने से मेरे पापा का सब कुछ आपका होगा. ’’

यह भी पढ़ेंः पंचक का दुर्योगः पिछले 24 घंटे में शीला दीक्षित समेत 3 नेताओं ने दुनिया छोड़ा

तीन हफ्ते से सोशल मीडिया पर माई नेम इज जेनी नाम से कैंपन चल रहा है. एडी उम्मीद करते हैं कि इस तरह जेनी को ढूंढने में आसानी होगी. मेरे लिए तो बस जिंदगी मायने रखती है, यह नहीं कि यह किसकी जिंदगी है, किसी गिलहरी की या किसी कुत्ते की. यह तो उसे पालने वाले इंसान पर निर्भर करता है कि वह उसका ध्यान कैसे रखता है.

संबंधित लेख

First Published : 21 Jul 2019, 04:41:30 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.