logo-image

यमन : राष्ट्रपति परिषद ने 4 मंत्रियों की नियुक्ति की

यमन : राष्ट्रपति परिषद ने 4 मंत्रियों की नियुक्ति की

Updated on: 29 Jul 2022, 09:25 AM

अदन (यमन):

यमन के राष्ट्रपति नेतृत्व परिषद (पीएलसी) ने चार मंत्रियों को नियुक्त किया है।

मोहसिन मोहम्मद हुसैन अल-डेरी, जिन्होंने देश के उत्तरी प्रांतों में हाउती विद्रोही मिलिशिया के खिलाफ कई सैन्य अभियानों का नेतृत्व किया है और मारिब के तेल समृद्ध प्रांत के खिलाफ विद्रोहियों के आक्रामक वर्षो के दौरान घायल हो गए थे, वे रक्षा मंत्रालय का नेतृत्व करेंगे। यह जानकारी सरकारी सबा समाचार एजेंसी ने गुरुवार को एक बयान जारी करते हुए दी।

बयान के अनुसार, पीएलसी वर्तमान में दक्षिणी यमन के बंदरगाह शहर अदन में स्थित है। उन्होंने सईद सुलेमान बराकत अल-शमासी को तेल मंत्री, माने सालेह को बिजली मंत्री और सलीम मोहम्मद को लोक निर्माण मंत्री नियुक्त किया है।

शिन्हुआ न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, यमन 2014 के अंत से गृहयुद्ध में फंस गया है, जब ईरान समर्थित हाउती मिलिशिया ने कई उत्तरी प्रांतों पर नियंत्रण कर सऊदी समर्थित यमनी सरकार को राजधानी सना से बाहर कर दिया। युद्ध में हजारों लोगों मारे गए, 40 लाख लोगों को विस्थापित कर गरीब अरब देश को भुखमरी के कगार पर धकेल दिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.