logo-image

यमनी सेना ने रणनीतिक पहाड़ों पर कब्जा किया

यमनी सेना ने रणनीतिक पहाड़ों पर कब्जा किया

Updated on: 02 Aug 2021, 11:00 AM

सना:

कई दिनों तक चली भीषण लड़ाई के बाद, यमन सेना ने हाउती के कब्जे वाली राजधानी सना के दक्षिण-पूर्वी छोर के पास रणनीतिक पहाड़ों की एक श्रृंखला पर फिर से कब्जा कर लिया है। एक सैन्य सूत्र ने यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने रविवार को बताया , सऊदी के नेतृत्व वाले गठबंधन ने युद्धक विमानों द्वारा समर्थित सैन्य बलों ने ईरान समर्थित हाउती विद्रोहियों को मारिब प्रांत के दक्षिण-पश्चिम में राहाबा जिले में अल-अबजाख पहाड़ों की श्रृंखला से पीछे धकेल दिया है।

सरकार समर्थक स्थानीय मीडिया के अनुसार, सेना ने सप्ताह भर की लड़ाई के दौरान अल-अबजख पहाड़ों के उत्तर और पूर्व के कई क्षेत्रों पर फिर से कब्जा कर लिया।

सूत्र ने बताया, विद्रोही भारी हथियारों को छोड़कर भाग गए। अब राहाबा जिले का अधिकांश भाग सेना के नियंत्रण में है।

इस बीच, हाउती द्वारा संचालित अल-मसीरा टीवी ने और अधिक विवरण प्रदान किए बिना, पिछले दो दिनों में राहाबा जिले में 29 सऊदी नेतृत्व वाले हवाई हमलों की सूचना दी।

फरवरी में, हाउतियों ने सरकार के अंतिम उत्तरी गढ़, तेल-समृद्ध प्रांत पर नियंत्रण करने के लिए एक हताश कोशिश में मारिब पर एक बड़ा आक्रमण शुरू किया था।

संयुक्त राष्ट्र ने चेतावनी दी है कि मारिब पर आक्रमण एक बड़ी मानवीय तबाही का कारण बन सकता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.