News Nation Logo
Banner

यमन हवाई अड्डे पर धमाकों में अब तक 22 की मौत, 50 घायल

बाद में शहर में एक और विस्फोट हुआ. यह विस्फोट उस इमारत के पास हुआ जिसमें कैबिनेट के सदस्यों को ले जाया गया था.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 31 Dec 2020, 07:19:09 AM
Yemen Blast s

नव गठित मंत्रिमंडल के सदस्यों को ला रहा था विमान. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

सना:

यमन के दक्षिणी शहर अदन के हवाई अड्डे पर हुए भीषण धमाकों में मृतक संख्या बढ़कर 22 हो गई है, जबकि करीब 50 लोग घायल हुए हैं. सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि यह धमाका नव गठित कैबिनेट के सदस्यों को लेकर आए विमान के उतरने के कुछ देर बाद हुआ. धमाके की वजह की तत्काल जानकारी नहीं मिली और न ही किसी संगठन ने धमाके की जिम्मेदारी ली है.

अधिकारियों ने बताया कि बाद में शहर में एक और विस्फोट हुआ. यह विस्फोट उस इमारत के पास हुआ जिसमें कैबिनेट के सदस्यों को ले जाया गया था. वीडियो फुटेज में दिख रहा है कि सरकारी प्रतिनिधिमंडल के विमान से बाहर आते ही धमाका हुआ. सरकारी विमान में सवार कोई व्यक्ति हताहत नहीं हुआ और कई मत्रियों को वापस विमान में सवार होते हुए देखा गया. 

सरकारी विमान में सवार यमन के संचार मंत्री नजीब अल अवग ने एसोसिएटेड प्रेस (एपी) को बताया कि उन्होंने दो धमाकों की आवाज सुनी और ऐसा लगा कि यह ड्रोन हमला है. यमन के प्रधानमंत्री मईन अब्दुल मलिक सईद और अन्य को धमाके के बाद तुरंत हवाई अड्डे से शहर स्थित मशिक पैलेस ले जाया गया. अदन स्वास्थ्य कार्यालय के उप प्रमुख मोहम्मद अल रोउबिद ने एपी को बताया कि धमाके में कम से कम 22 लोगों की मौत हुई है जबकि 50 अन्य घायल हुए हैं. 

First Published : 31 Dec 2020, 07:19:09 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.