logo-image

पूरी जिंदगी जेल में रहेगा यासीन मलिक, पाकिस्तानी बीवी आई सामने तो बहन ने पढ़ा कुरान

टेरर फंडिंग मामले में दोषी करार दिए गए प्रतिबंधित संगठन जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (JKLF) के प्रमुख यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है. एनआईए कोर्ट के फैसले के बाद अब यासीन मलिक पूरी जिंदगी जेल में ही रहेगा.

Updated on: 25 May 2022, 07:01 PM

नई दिल्ली:

टेरर फंडिंग मामले में दोषी करार दिए गए प्रतिबंधित संगठन जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (JKLF) के प्रमुख यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है. एनआईए कोर्ट के फैसले के बाद अब यासीन मलिक पूरी जिंदगी जेल में ही रहेगा. हालांकि, NIA ने कोर्ट से उसके लिए फांसी की सजा की मांग की थी. यासीन मलिक की सजा को लेकर पूरा पाकिस्तान एकजुट है. पाकिस्तान की रहने वाली यासीन मलिक की पत्नी मुशाल हुसैन मलिक ने अपने पति के बचाव के लिए पाक के नेताओं और अंतरराष्ट्रीय संगठनों से अपील की है कि उनके पति निर्दोष हैं. वे अपने ट्विटर हैंडल से लगातार ट्वीट कर भारत सरकार पर भड़ास निकाल रही हैं.
 
यासीन मलिक की पत्नी मुशाल हुसैन मलिक ने ट्वीट कर कहा कि #ReleaseYasinMalik भारत की BJP सरकार मेरे पति यासीन मलिक को मोदी के हिंदुत्व फासीवादी वोट बैंक को बढ़ाने और जम्मू-कश्मीर के लोगों से उनका नेता छीनने को उन्हें सजा देना चाहती है. इन युद्ध अपराधों, नफरत और असहिष्णुता की राजनीति को भारत को समाप्त करना चाहिए.

उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि भारत सरकार को डर है कि कश्मीर से उसकी सत्ता खत्म हो जाएगी. इसी डर की वजह से वहां की सरकार ऐसा कठोर कदम उठा रही है जिसका कोई कानूनी आधार नहीं है. सत्ता के साथ जल्द ही ये निराशाजनक कुठाराघात खत्म हो जाएगा और कश्मीर आजाद हो जाएगा.

मुशाल हुसैन मलिक ने अपने ट्वीट्स में #ReleaseYasinMalik का हैशटैग इस्तेमाल किया और लोगों से अपील की है कि वे यासीन मलिक की रिहाई के लिए उनका साथ दें. उन्होंने अपने एक और ट्वीट में लिखा है कि अत्याचारी खुद को हमेशा देशभक्ति या धर्म के लबादे में लपेटकर रखता है. भारत के मुखौटे से मूर्ख मत बनो, क्योंकि वे देशभक्ति के नाम पर आजादी की लड़ाई को खत्म करने का प्रयास करते हैं. 

मुशाल ने आगेर अपने ट्विटर पर लिखा कि चाहे मोदी सरकार जितनी कोशिश कर ले लेकिन उसकी बर्बरता के खिलाफ हम आखिरी सांस तक लड़ेंगे. अपने संदेश में वो लिखती हैं कि आजादी हमारा हक है, अगर हमें आप ये हक देने से इनकार करते हैं तो हम आपसे आजादी छीनकर लेंगे.

इसी बीच श्रीनगर से यासिन मलिक की बहन का वीडियो सामने आया है, जिसमें वो खिड़की के सामने खड़ी होकर कुरान पढ़ती दिख रही हैं. कश्मीरी पत्रकार आकाश हसन ने ये वीडियो ट्वीट कर लिखा है कि यासीन मलिक की बहन दिल्ली की एक अदालत से उनकी सजा से पहले अपने मैसूमा, श्रीनगर स्थित घर पर कुरान पढ़ रही हैं.