News Nation Logo

शी चिनफिंग ने हुपेइ प्रांत में कोविड-19 महामारी की रोकथाम का निरीक्षण किया

हमें महामारी की रकोथाम को प्राथमिकता देकर संबंधित काम में कोई कसर नहीं छोड़ना है और कोई शैथिल्य नहीं लाना चाहिए. हमें दृढ़ता से हुपेइ और वुहान की सुरक्षा की लड़ाई जीतना चाहिए.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 11 Mar 2020, 02:00:00 AM
XI Jinping

शी जिनपिंग (Photo Credit: फाइल)

नई दिल्ली:

चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग (XI Jinping) ने मंगलवार को विशेष तौर पर हुपेइ प्रांत की राजधानी वुहान जाकर नोवेल कोरोनावायरस (Corona Virus) महामारी की रोकथाम का निरक्षीण किया. उन्होंने कहा, हुपेइ और वुहान इस महामारी की रोकथाम में सबसे अहम और निर्णायक क्षेत्र है. कड़ी मशक्कत के बाद हुपेइ और वुहान की स्थिति सकारात्मक और अच्छी दिशा में बदल रही है और इसमें चरणबद्ध महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल हुईं हैं. लेकिन, रोकथाम का कार्य बड़े पैमाने पर अभी बना हुआ है. हमें महामारी की रकोथाम को प्राथमिकता देकर संबंधित काम में कोई कसर नहीं छोड़ना है और कोई शैथिल्य नहीं लाना चाहिए. हमें दृढ़ता से हुपेइ और वुहान की सुरक्षा की लड़ाई जीतना चाहिए.

शी चिनफिंग ने कहा कि वुहान की जनता के बलिदान, योगदान और वुहान जनता की निरंतर कोशिशों से ही महामारी की रोकथाम में अच्छी स्थिति नजर आ रही है. पार्टी और देश की जनता वुहान की जनता को धन्यवाद देते हैं.उन्होंने महामारी के मुकाबले की अग्रिम पंक्ति में जुटे चिकित्सकों, जन मुक्ति सेना के सैनिकों ,कॉलोनियों के कर्मचारियों, पुलिस, बुनियादी स्तर के कार्यकर्ताओं ,स्वयंसेवकों और विभिन्न पक्षों के लोगों को नमन किया और इस महामारी में मारे गए लोगों के प्रति शोक व्यक्त किया .

यह भी पढ़ें-मध्यप्रदेश दोहरा रहा इतिहास, सिंधिया परिवार के कारण दूसरी बार जा रही कांग्रेस सरकार!

शी चिनफिंग ने अस्पताल जाकर किया निरीक्षण 
विमान से उतरने के बाद शी चिनफिंग ने विशेष तौर पर ह्वोशनशान अस्पताल जाकर अस्पताल के संचालन, मरीजों की भर्ती, चिकित्सकों की सुरक्षा और वैज्ञानिक अनुसंधान की जानकारी ली. वहां उपचार ले रहे मरीजों को देखा और दिन-रात महामारी के मुकाबले की अग्रिम पंक्ति में संघर्ष कर रहे चिकित्सकों का अभिवादन किया और लोगों को विश्वास मजबूत कर महामारी पर विजय पाने की प्रेरणा दी.

यह भी पढ़ें-सिंधिया के बेटे को अपने पिता के फैसले पर गर्व, कहा- सत्ता का भूखा नहीं मेरा परिवार 

घर-घर जायजा लेने पहुंचे चीनी राष्ट्रपति
दोपहर को ह्वोशन शान अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने वुहान शहर में तुंगहुशिनछंग कॉलोनी जाकर वहां अपने घरों में अलग रह रहे लोगों को देखा और स्थल पर कॉलोनी में महामारी की रोकथाम और लोगों के हालात जायजा लिया. उन्होंने कॉलोनी में रह रहे लोगों और महामारी की रोकथाम में अग्रिम पंक्ति में जुटे कर्मचारियों का अभिवादन किया और उन का आभार व्यक्त किया. निरीक्षण के बाद शी चिनफिंग ने महामारी की रोकथाम पर संबंधित पक्षों की कार्य रिपोर्ट सुनी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 Mar 2020, 02:00:00 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.