logo-image

बलूचिस्तान में मिला पाक सेना के लापता हेलीकॉप्टर का मलबा, 6 अफसर व जवानों की मौत

पाकिस्तानी सेना के लापता हेलीकॉप्टर का मलबा बलूचिस्तान के खुजदार जिले में मिला है. हेलीकॉप्टर में सवार सभी 6 अफसर और जवानों की मौत हो चुकी है.

Updated on: 02 Aug 2022, 07:26 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तानी सेना के जनसंपर्क विभाग (ISPR) ने जानकारी दी है कि पाकिस्तानी सेना के लापता हेलीकॉप्टर का मलबा बलूचिस्तान के खुजदार जिले में मिला है. हेलीकॉप्टर में सवार सभी 6 अफसर और जवानों की मौत हो चुकी है.आईएसपीआर के मुताबिक हेलीकॉप्टर हादसे में कोर कमांडर 12 कोर के लेफ्टिनेंट जनरल सरफराज अली समेत 6 अधिकारी और जवानों की मौत हो गई है.गौरतलब है कि  बलूचिस्तान पाकिस्तान का अशांत क्षेत्र है. यहां पाक सेना पर उग्रवादी समूहों की तरफ से हमले भी होते रहे हैं. 

हादसे में इन लोगों ने गंवाई जान
पाकिस्तानी सेना के जनसंपर्क विभाग के मुताबिक मारे गए लोगों में डीजी पाकिस्तान कोस्ट गार्ड मेजर जनरल अमजद, कमांडर इंजीनियर 12 कॉर्प्स ब्रिगेडियर मोहम्मद खालिद, मेजर सईद अहमद, मेजर मोहम्मद तल्हा मनन और क्रू चीफ नाइक मुदस्सिर फैयाज शामिल हैं.

बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत कार्यों में जुटे थे अफसर और जवान
आईएसपीआर ने यह भी कहा कि हेलीकॉप्टर बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत कार्यों में लगा हुआ था. इसके साथ ही पास सेना कहा है कि दुर्घटना के बारे में अधिक जानकारी जांच के बाद साझा की जाएगी. डीजी आईएसपीआर लेफ्टिनेंट जनरल बाबर इफ्तिखार ने कहा है कि खुजदार के मूसा गोठ में हेलीकॉप्टर का मलबा मिला है. उन्होंने कहा कि फिलहाल खराब मौसम के कारण हेलीकॉप्टर हादसा होने की आशंका जताई गई है.

यह भी पढ़ेंः इंजेक्शन से लगता है डर, तो जल्द आने वाली है नाक में डालने वाली कोविड -19 वैक्सीन

हादसे में पूरी तरह नष्ट हो गया हेलीकॉप्टर
एसएसपी लासबेला के मुताबिक हेलीकॉप्टर पूरी तरह से नष्ट हो गया है, बिखरे मलबे से दो शव बरामद कर लिए गए हैं, जबकि अन्य शवों की तलाश की जा रही है. गौरतलब है कि पाकिस्तानी सेना के जनसंपर्क विभाग (ISPR) ने सोमवार को बयान जारी कर कहा था कि बलूचिस्तान में एक सैन्य हेलीकॉप्टर लापता हो गया है, जिसमें कोर कमांडर क्वेटा सहित 6 अधिकारी व जवान सवार थे. ये अधिकारी बाढ़ पीड़ितों के लिए एक राहत मिशन पर थे. उन्होंने यह भी बताया है कि उस हेलीकॉप्टर का मलबा ससी पनाह की दरगाह मूसा गोठ के पास पहाड़ी पर मिला है. दक्षिणी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सरफराज अली और अन्य के सैन्य हेलीकॉप्टर का लासबेला से कराची आते समय हवाई यातायात नियंत्रण से संपर्क टूट गया था.

हादसे पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और सेना प्रमुख ने जताया दुख
 हेलीकॉप्टर हादसे में 6 अफसर व जवानों के मारे जाने पर पाकिस्तान के राष्ट्रपति डॉ. आरिफ अल्वी, प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ, सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा और अन्य हस्तियों ने दुख व्यक्त किया है.