News Nation Logo
Banner

अमेरिका में Uber पर महिला ने ठोका 69 करोड़ का मुकदमा, पिछले साल उबर के एक चालक ने किया था यौन उत्पीड़न

चालक रौल रॉड्रिग्ज वास्क्वेज को दोषी ठहराया गया और वह अभी जेल की सजा काट रहा है. पुलिस जांच के दौरान जुटाए गए डीएनए (DNA) नमूनों के आधार पर पीड़िता के आरोप को सही पाया गया

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 03 Apr 2019, 12:53:43 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

सैन फ्रांसिस्को:

कैब कंपनी उबर (Uber) पर वाशिंगटन की एक महिला ने 1 करोड़ डॉलर (लगभग 69 करोड़ रुपये) का मुकदमा किया है. महिला ने आरोप लगाया है कि पिछले साल उबर के एक चालक ने उसके साथ यौन उत्पीड़न (Sexual Harassment) किया था. चालक रौल रॉड्रिग्ज वास्क्वेज को दोषी ठहराया गया और वह अभी जेल की सजा काट रहा है. पुलिस जांच के दौरान जुटाए गए डीएनए (DNA) नमूनों के आधार पर पीड़िता के आरोप को सही पाया गया है. पिछले हफ्ते मुकदमा दाखिल किया गया था. मुकदमे के मुताबिक घटना एक अप्रैल 2018 की है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक पीड़िता ने दावा किया कि उबर ने एक ग्राहक के रूप में उनके प्रति कर्तव्यों का सही पालन नहीं किया. कंपनी महिलाओं, शराब पीने वाली महिलाओं या नशे में धुत महिलाओं को दी जाने वाली अपनी सेवा में जोखिम के बारे में चेतावनी देने में विफल रही है. महिला ने हमले से हुई शारीरिक और भावनात्मक चोट के लिए मुआवजे के तौर पर चालक वास्क्वेज और उबर से क्षतिपूर्ति में एक करोड़ डॉलर की मांग की है.

First Published : 03 Apr 2019, 12:53:35 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Uber USA Sexual Harassment

वीडियो