News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

कोरोना का टीका लेते ही ​बदली महिला की किस्मत, बन गई इतने करोड़ की मालकिन

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में जारी वैक्सीनेशन कार्यक्रम के दौरान एक बड़ी खबर सामने आई है. एक महिला ने कोरोना वैक्सीन का शॉट लेते ही करोड़ों रुपए की मालकिन बन गई. एक बार को तो महिला को यकीन नहीं हुआ कि क्या वाकई में उसके साथ ऐसा हुआ...

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 09 Nov 2021, 05:19:32 PM
Corona Vaccine

Corona Vaccine (Photo Credit: सांकेतिक तस्वीर)

नई दिल्ली:

भारत समेत दुनिया के तमाम देशों में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के खिलाफ जंग जारी है. दुनियाभर में युद्ध स्तर पर कोरोना वैक्सीनेशन ( Corona vaccination ) जारी है. इस बीच ऑस्ट्रेलिया से एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां एक महिला ने कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाया है. टीका लगवाने के बाद महिला की किस्मत का ताला खुल गया और वह रातोरात करोड़पति बन गई. अब आप यहां सोच रहे हैं कि आखिर यह कमाल हुआ कैसे और इसका कोरोना वैक्सीन से क्या संबंध? आइए हम आपको समझाते हैं कैसे? 

वैक्सीनेशन ड्राइव में तेजी लाने के लिए की गई थी इनाम की घोषणा

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मिलियन डॉलर वैक्स (Million Dollar Vax lottery) लॉटरी  ने वैक्सीन लगवाने पर इनाम देने की घोषणा की थी. इसके लिए लगभग 30 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया था. इन लोगों में जोआन झू (Joanne Zhu) नाम की 25 वर्षीय एक महिला ने भी रजिस्ट्रेशन कराया था. लेकिन वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन लगवाने पहुंची इस महिला की किस्मत साथ दे गई और उसने एक मिलियन डॉलर (7.28 करोड़ रुपये) की लॉटरी जीत ली. लॉटरी जीतने की खबर सुनने के बाद तो महिला को एक बार को यकीन नहीं हुआ. लॉटरी के अफसरों के अनुसार उनकी ओर से लॉटरी इनाम की घोषणा वैक्सीन को लेकर लोगों में रुझान पैदा करने और वैक्सीनेशन ड्राइव में तेजी लाने के लिए की गई थी.

वैक्सीनेशन को लेकर निराशाभाव देखने को मिल रहा था

दरअसल, ऐसा इस लिए किया गया क्योंकि यहां पर लोगों में वैक्सीनेशन को लेकर निराशाभाव देखने को मिल रहा था. यही वजह है कि मिलियन डॉलर वैक्स ने लॉटरी वाली स्कीम पर काम करना शुरू किया. इसका परिणाम यह हुआ है कि लोगों ने वैक्सीनेशन के लिए बंपर रजिस्ट्रेशन कराए. लेकिन आखिर में लॉटरी का इनाम जोआन झू नाम की इस महिला ने जीत लिया. इसके अलावा कंपनी ने 100 अन्य लोगों को भी गिफ्ट दिए हैं. आपको बता दें कि झू एक मध्यवर्गीय परिवार से आती हैं और अब वह लॉटरी के पैसों से खरीदारी कर रही हैं. 

First Published : 09 Nov 2021, 05:19:32 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो