logo-image

चूहे के काटने से महिला हुई कोरोना संक्रमित, टेंशन में वैज्ञानिक

स्वास्थ्य अधिकारी का कहना है कि अभी इस बात की पुष्टि नहीं की जा सकती कि महिला संक्रमित चूहे के काटने से कोरोना पॉजिटिव हुई है

Updated on: 10 Dec 2021, 11:02 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने भारत समेत दुनिया के कई देशों की टेंशन बढ़ा दी है. देश में ओमिक्रॉन के अब तक 26 केस सामने आ चुके हैं. इस बीच वैज्ञानिकों के लिए सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिरकार कोरोना वायरस आया कहां से हैं? इस बीच ताइवान से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक महिला कोरोना संक्रमित पाई गई, जिसकी जांच में पाया गया कि उसको एक संक्रमित चूहे ने काटा था. दरअसल, संक्रमित महिला एक हाई सिक्योरिटी वाली लैग में काम करती है. बताया जा रहा है कि काम के दौरान उसको एक कोरोना वायरस से संक्रमित चूहे ने काट ​लिया, जिसके बाद वह भी संक्रमित हो गई. कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर जब महिला का कोरोना टेस्ट कराया गया तो वह पॉजिटिव पाई गई. 

यह खबर भी पढ़ें- भारत पहुंची पानी से चलने वाली पहली कार, जानिए मार्केट में कब से शुरू होगी सेल?

हालांकि स्वास्थ्य अधिकारी अभी इसकी जांच में लगे हैं. उनका कहना है कि अभी इस बात की पुष्टि नहीं की जा सकती कि महिला संक्रमित चूहे के काटने से कोरोना पॉजिटिव हुई है. लेकिन जो बात सबको हैरान कर रही है वो यह है कि महिला की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है. ताइवान के रोग नियंत्रण संस्थान के प्रमुख चेन शिह-चुंग की मानें तो महिला के शीर्ष शोध संस्थान एकेडेमिया सिनिका के भीतर स्थित बायो-लैब की कर्मचारी है.

यह खबर भी पढ़ें- इस खिलाड़ी की पत्नी ने धोनी को भी किया पीछे, शॉट देखकर रह जाएंगे दंग

चेन शिह-चुंग के अनुसार चूहे ने पिछले महीने महिला को दो बार काटा था. ​जिसके बाद महिला के कोरोना संक्रमित होने की आशंका जताई गई थी. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार 23 नवंबर को महिला को कोरोना के लक्षण दिखाई दिए थे. कुछ दिन बाद यानी 6 दिसंबर को जब महिला को तेज खांसी उठने लगी तो उसका आरटी पीसीआर टेस्ट कराया गया, जिसमें वह पॉजिटिव आई.