logo-image

Coronavirus Updates: चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 2,663 हुई

चीन में घातक कोरोना वायरस से 71 और लोगों की मौत के बाद देश में इससे मरने वालों की संख्या 2,663 हो गई. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने बताया कि इसके 508 नए मामले सामने आने के बाद इसके कुल 77,658 मामलों की पुष्टि हो चुकी है.

Updated on: 25 Feb 2020, 09:43 AM

बीजिंग:

चीन में घातक कोरोना वायरस से 71 और लोगों की मौत के बाद देश में इससे मरने वालों की संख्या 2,663 हो गई. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने बताया कि इसके 508 नए मामले सामने आने के बाद इसके कुल 77,658 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. उसने बताया कि 71 में से 68 लोगों की मौत हुबेई प्रांत में हुई है, जहां इस वायरस का सबसे अधिक प्रकोप है. वहीं शानदोंग में दो और गुआंगदोंग में एक व्यक्ति की जान इस वायरस के संक्रमण की वजह से गई. एनएचसी ने हालांकि कहा कि मामलों की संख्या में गिरावट आ रही है.

ये भी पढ़ें: कुवैत और बहरीन तक Coronavirus ने फैलाएं पांव, पहला मामला आया समने

'शिन्हुआ' की खबर के अनुसार, सोमवार को 2,589 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. यह संख्या उसी दिन सामने आए 508 नए मामलों से काफी अधिक है. एनएचसी ने बताया कि रविवार तक कुल 27,323 संक्रमित लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है.

एजेंसी ने कहा कि सोमवार को लगातार छठे दिन नए मामलों की संख्या 1000 के अंदर रही. चीन में विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के मिशन के प्रमुख ब्रूस एलवर्ड ने मामलों में गिरावट की पुष्टि करते हुए कहा कि संभवत: चीन सरकार द्वारा उठाए कदमों की वजह से इसके नए मामलों में गिरावट आई है. वहीं विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कल सोमवार को कहा था कि चीन में कोरोना वायरस 'चरम' पर था लेकिन अब इसके नए मामलों में गिरावट आई है.