News Nation Logo

कोरोना टीका लेने वाले पहले पुरुष विलियम शेक्सपीयर की मौत

वह पिछले साल 8 दिसंबर को कोरोना टीका लेने वाले दुनिया के पहले पुरुष लाभार्थी थे. उनसे पहले 91 वर्षीय मार्ग्रेट कीनन को टीका दिया गया था.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 26 May 2021, 12:40:36 PM
Shakespear

8 दिसंबर 2020 को लगा था शेक्सपियर को टीका. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • 81 वर्षीय विलियम बिल शेक्सपीयर का 20 मई को निधन हुआ
  • 8 दिसंबर को कोरोना टीका लेने वाले दुनिया के पहले पुरुष लाभार्थी
  • उनसे पहले में 91 साल की मार्ग्रेट कीनन को टीका लगा

लंदन:

दुनिया में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की पहली खुराक लेने वाले दूसरे शख्स की ब्रिटेन मे अज्ञात बीमारी से मौत हो गई. ब्रिटिश मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक 81 वर्षीय विलियम बिल शेक्सपीयर का बीती 20 मई को निधन हुआ. वह पिछले साल 8 दिसंबर को कोरोना टीका लेने वाले दुनिया के पहले पुरुष लाभार्थी थे. उनसे पहले 91 वर्षीय मार्ग्रेट कीनन को टीका दिया गया था. जानकारी के मुताबिक विलियम ने पिछले साल यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल कोवेंट्री ऐंड वार्कविकशायर में टीका लगवाया था. उन्हें फाइजर-बायोनटेक का टीका लगा था. लग्जरी कार निर्माता रॉल्स रॉयस के कर्मचारी रहे शेक्सपियर ने इसी यूनिवर्सिटी अस्पताल में बीमारी से कई दिन जूझने के बाद अपनी आखिरी सांस ली.

बीमारी से थे पीड़ित
काउंसलर रह चुके विलियम की मौत के बाद उनकी पत्नी जॉय ने बयान जारी कर बताया कि विलियम पहला टीका पाकर बहुत गर्व महसूस करते थे. उन्होंने बयान में कहा, 'दुनियाभर में सबसे पहले वैक्सीन पाने वालों में से एक बनने की उपलब्धि पाकर बिल बहुत आभारी थे.' शेक्सपीयर दो बच्चों के पिता थे और चार बच्चों के दादा. वह ब्राउनशिल ग्रीन में रहते थे. कोवेंट्रीलाइव की रिपोर्ट के मुताबिक, बिल का बीमारी के बाद उसी अस्पताल में निधन हो गया, जहां उन्होंने अपनी वैक्सीन लगवाई थी.

यह भी पढ़ेंः Yaas Cyclone ने धारण किया रौद्र रूप, सेना ने संभाला मोर्चा

उनसे पहले महिला को लगा था टीका
शेक्सपियर की दोस्त जेने इन्स ने बताया कि उनका गुरुवार को निधन हो गया था. उन्होंने कहा कि कोरोना की वैक्सीन लगवाना ही बिल को सबसे अच्छी श्रद्धांजलि है. शेक्सपियर पिछले साल 8 दिसंबर को तब पूरे विश्व में छा गए थे, जब वह वारविकशायर-कोवेंट्री के यूनिवर्सिटी अस्पताल में फाइजर-बायोएनटेक का कोरोना टीका लगवाने वाले दुनिया के दूसरे व्यक्ति और पहले पुरुष बने थे. उनसे कुछ ही मिनट पहले उसी अस्पताल में 91 साल की मार्ग्रेट कीनन को टीका लगा था. कोवेंट्रीलाइव की रिपोर्ट के मुताबिक, लग्जरी कार निर्माता रॉल्स रॉयस के कर्मचारी रहे शेक्सपियर ने इसी यूनिवर्सिटी अस्पताल में बीमारी से कई दिन जूझने के बाद अपनी आखिरी सांस ली.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 May 2021, 12:39:29 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.