logo-image

पाकिस्तानी रेस्टोरेंट को भारतीय फिल्म की क्लिप यूज करना पड़ा भारी, हुआ नाराजगी का शिकार

Pakistani restaurant in controversy: पाकिस्तान के रेस्तरां को शनिवार को खूब खरी-खोटी सुननी पड़ी, जब उसने अपनी एक सोशल मीडिया पोस्ट में भारतीय फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी की एक 24 सेकंड की क्लिप इस्तेमाल कर ली.

Updated on: 19 Jun 2022, 06:51 PM

highlights

  • गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म की क्लिप की थी इस्तेमाल
  • सफाई देने पर भी नहीं हुए लोग शांत
  • सोशल मीडिया पर लोग लिख रहे भद्दी बात 

नई दिल्ली :

Pakistani restaurant in controversy: पाकिस्तान के रेस्तरां को शनिवार को खूब खरी-खोटी सुननी पड़ी, जब उसने अपनी एक सोशल मीडिया पोस्ट में भारतीय फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी की एक 24 सेकंड की क्लिप इस्तेमाल कर ली. गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म कुछ ही समय पहले रिलीज हुई थी. इसमें भारतीय अभिनेत्री आलिया भट्ट ने मुख्य किरदार निभाया था, जिसमें आलिया ने एक माफिया क्वीन गंगूबाई बनी थी. जो एक वेश्या है. विवादों में फंसे इस रेस्टोरेंट का नाम SWINGS है और यह पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर कराची में है. क्लिप यूज करने पर अब सोशल मीडिया पर पाकिस्तान को बुरा-भला कहा जा रहा है. 

यह भी पढ़ें : Agnipath Scheme: अग्निवीरों के लिए ये हुए बड़े ऐलान, नौकरी से लेकर व्यापार इन विभागों ने खोली झोली

प्रचार करने के चक्कर में हुआ बवाल
दरअसल रेस्टोरेंट अपने एक ऑफर का प्रचार करना चाहता था. उसी काम के लिए उसने गंगूबाई फिल्म की क्लिप का प्रयोग किया था. क्लिप में आलिया भट्ट जो कि वेश्या गंगूबाई बनी है, अपने पहले ग्राहक को इशारा करके अपनी तरफ बुलाती नजर आ रही हैं. रेस्टोरेंट ने क्लिप में थोड़ा बदलाव करते हुए जिस इमारत के सामने गंगूबाई खड़ी है, उसपर एडिटिंग की मदद से अपने ऑफर का पोस्टर लगा दिया. जिसपर मेन्स मंडे (Men's Monday) पर 25% डिस्काउंट के बारे में छपा है और उसी इंस्टाग्राम पोस्ट के नीचे लिखा है, 'आ जा ना राजा, किस बात का इंतेजार है तुम्हें'. 


सोशल मीडिया पर हुआ जमकर विरोध
Swings के Instagram से यह पोस्ट जल्द ही पूरे सोशल मीडिया पर फैल गई. जहां लोगों ने इसका खूब विरोध किया. लोग इसे असंवेदनशील बताते हुए रेस्टोरेंट को बुरा-भला कह रहे थे. एक व्यक्ति ने लिखा, ये चीप मार्केटिंग है. वहीं एक अन्य ने लिखा कि अगर आपको लगता है कि यह किसी तरह की मार्केटिंग स्ट्रैटेजी है और इससे आप ग्राहकों का ध्यान अपनी ओर खींचने में कामयाब होंगे, तो आप गलत हैं। वेश्यावृति विषय पर बनी एक फिल्म की क्लिप का इस्तेमाल करना (जो एक असली इंसान के जीवन पर आधारित है) सिर्फ यह दिखाता है कि आप विज्ञापन के लिए क्या-क्या कर सकते हैं।


मालिक के सफाई देने से भी नहीं बनी बात
लोगों ने इस पोस्ट को हटाने की मांग की. हालांकि रेस्तरां के मालिक ने सफाई देते हुए कहा कि यह सिर्फ एक कॉन्सेप्ट पर आधारित है और लोगों की भावनाओं को ठेस पहुँचाने का उनका कोई मक़सद नहीं था. लेकिन इससे लोगों का गुस्सा शांत नहीं हुआ, बल्कि वह और ज्यादा भड़क गया. लोगों ने Swings को और ज्यादा भला-बुरा कहा. यूजर्स ने कहा कि स्विंग्स की मार्केटिंग टीम बहुत खराब है.