News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

पाकिस्‍तान में क्यों गूंज रहा है 'मोदी से तू डरता है, मरियम से क्यूं लड़ता है'

पाकिस्‍तान मीडिया में चर्चा है कि इमरान खान की सरकार ने जम्‍मू-कश्‍मीर में भारत सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की ओर से पाकिस्‍तानी अवाम का ध्‍यान हटाने के लिए मरियम नवाज की गिरफ्तारी कराई.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 10 Aug 2019, 08:22:40 AM
पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान (फाइल फोटो)

highlights

  • पाकिस्‍तान में चर्चा, भारत और जम्‍मू कश्‍मीर से ध्‍यान भटकाने को हुई गिरफ्तारी
  • मरियम नवाज के चचेरे भाई यूसुफ अब्‍बास को भी भ्रष्‍टाचार के मामले में पकड़ा गया
  • पाकिस्‍तान की जनता भड़की, नियाजी गो बैक...नियाजी गो बैक के लग रहे हैं नारे

नई दिल्ली:

जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने के बीच पाकिस्‍तान सरकार ने नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज को गिरफ्तार कर लिया था. अब वहां नारा गूंज रहा है- "मोदी से तू डरता है और मरियम से क्‍यूं लड़ता है." इसे लेकर पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान अपने ही देश में बुरी तरह घिर गए हैं. पाकिस्‍तान मीडिया में चर्चा है कि इमरान खान की सरकार ने जम्‍मू-कश्‍मीर में भारत सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की ओर से पाकिस्‍तानी अवाम का ध्‍यान हटाने के लिए मरियम नवाज की गिरफ्तारी कराई.

यह भी पढ़ें : आधी रात को आई आफत, सो रहे 4 लोगों की चली गई जान, अब भी फंसे हैं कई लाेग

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज को पाकिस्‍तान सरकार की एजेंसी ने 8 जुलाई को मनी लांड्रिंग से जुड़े मामले में गिरफ्तार कर लिया है. मरयम को कोट लखपत जेल से उस वक्त गिरफ्तार किया गया, जब वह इसी जेल में बंद पिता नवाज शरीफ से मुलाकात कर लौट रही थीं. गिरफ्तारी के बाद मरियम को लाहौर स्थित एनएबी मुख्यालय ले जाया गया था.

मरियम नवाज की गिरफ्तारी के बाद से वहां की जनता सड़कों पर उतरकर पीएम इमरान खान का विरोध कर रही है. पाक की सड़कों पर नारा लग रहा है- ' मोदी से तू डरता है, मरियम से क्यूं लड़ता है.' पाकिस्‍तानी मीडिया के अनुसार, सड़कों पर उतरने वाले 'नियाजी गो बैक; नियाजी गो बैक' के भी नारे लगा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : धान की खेती पिछले साल से 13 फीसदी घटी, दलहन का रकबा 5 फीसदी कम

एनएबी ने मरियम के चचेरे भाई यूसुफ अब्बास को भी चौधरी चीनी मिल भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार किया है. पाकिस्तान में कहा जा रहा है कि भारत और जम्मू-कश्मीर से ध्यान भटकाने के लिए पीएम इमरान खान की यह साजिश है. इमरान खान भारत की कूटनीति का जवाब के देने के बजाय विपक्षी दल के नेताओं की गिरफ्तारी कराने में जुटे हैं.

First Published : 10 Aug 2019, 08:13:34 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.