News Nation Logo
Banner

आखिर कौन है पिंकी पीरनी? जिसके इशारों पर हर फैसला ले रहे इमरान खान

पिंकी पीरनी (Pinky Peerni) पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की तीसरी और मौजूदा बीवी बुशरा बेगम हैं. इन्हें पाकिस्तान में पिंकी पीरनी के नाम से ही जाना जाता है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 19 Oct 2021, 03:29:17 PM
Bushra Maneka

बुशरा मानेका को ही पिंकी पीरनी के नाम से जाना जाता है (Photo Credit: न्यूज नेशन)

इस्लामाबाद:  

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पिछले कुछ दिनों से अपने बेतुके बयानों को लेकर चर्चा में बने हुए हैं. हाल ही में आईएसआई चीफ के तौर पर नदीम अंजुम की नियुक्ति को लेकर भी चर्चा बनी हुई है. पाकिस्तान में ऐसी चर्चा है कि इमरान खान ने ISI चीफ के अपॉइंटमेंट को लेकर आर्मी चीफ से पंगा इसलिए लिया, क्योंकि पिंकी पीरनी (Pinky Peerni) ने उन्हें पुराने चीफ जनरल फैज हमीद को ही इस पद पर रखने के लिए कहा था. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि आखिर पिंकी पीरनी कौन हैं. तो चलिए आपको बताते हैं कि इमरान खान आखिर पिंकी पीरनी की हर बात क्यों मान रहे हैं.   

इमरान खान ने फरवरी 2018 में बुशरा मानेका के साथ तीसरी शादी की थी. बुशरा मानेका को आध्यात्मिक गुरु भी कहा जाता है. बुशरा को पाकपट्टन में बाबा फरीद गंज शकर में जानी-मानी पीर के तौर पर जाना जाता है. यहां उनकी पिंकी बीबी या पिंकी जादूगरनी के नाम से भी पहचान है. पाकिस्तान में ऐसी चर्चा है कि बुशरा टोने-टोटके और अंधविश्वास में गहरा यकीन रखती हैं. उनके करीबियों का यह भी कहना है कि बुशरा मानेका की तस्वीर आईने में दिखाई नहीं देती है. ये भी कहा जाता है कि बुशरा टोना टोटका, तंत्र मंत्र की विद्या बखूबी जानती हैं और उनके पास रूहानी और करामाती ताकतें हैं.

यह भी पढ़ेंः टार्गेट किलिंग से दहशत में गैर-कश्मीरी, पलायन से 90 के दशक की यादें ताजा

बुशरा के पास जिन्न का भी दावा 
पाकिस्तान में कुछ लोग ऐसा भी मानते हैं कि बुशरा मानेका के पास दो जिन्न हैं. इनका इस्तेमाल वह अलग-अलग कामों के लिए करती हैं. बात अगर इमरान खान और बुशरा मानेका की जान पहचान की करें तो बुशरा के साथ इमरान खान की मुलाकात 2015 में हुई थी. पाकिस्तान मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उस समय वो किसी सीट पर अपने उम्मीदवार की जीत के बारे में सवाल करने पहुंचे थे. उस वक्त बुशरा ने कहा था कि पीटीआई उम्मीवार की जीत होगी और नतीजे भी उनकी भविष्यवाणी के मुताबिक ही आए थे. इसके बाद से ही इमरान खान लगातार बुशरा मानेका से मिलने जाने लगे.

बुशरा ने ही तीसरी शादी को कहा था
पाक मीडिया के मुताबिक बुशरा मानेका ने ही इमरान खान को कहा था कि अगर उन्हें प्रधानमंत्री बनना है तो तीसरी शादी करनी जरूरी है. बाद में इमरान खान ने बुशरा के साथ ही तीसरी शादी कर ली. 40 साल की बुशरा वट्टू कबीले से आती हैं. उनकी पहली शादी खबर फरीद मनेका से हुई थी, जो इस्लामाबाद में सीनियर कस्टम ऑफिसर थे.  

First Published : 19 Oct 2021, 03:29:17 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.