logo-image

व्‍हाइट हाउस (White House) ने हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को टि्वटर पर फॉलो किया था, अब कर दिया अनफॉलो

10 अप्रैल को व्‍हाइट हाउस ने पीएम नरेंद्र मोदी समेत भारत के 6 ट्विटर हैंडल को टि्वटर पर फॉलो किया था. अब कुछ दिन बाद ही व्हाइट हाउस ने एक बार फिर इन सभी हैंडल को अनफॉलो कर दिया है.

Updated on: 29 Apr 2020, 08:25 AM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Corona Virus) की त्रासदी के बीच अमेरिका की मांग पर भारत ने उसे हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन (Hydroxychloroquine) दवाई उपलब्‍ध कराई थी. उसके बाद 10 अप्रैल को व्‍हाइट हाउस (White House) ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) समेत भारत के 6 ट्विटर हैंडल को टि्वटर पर फॉलो किया था. अब कुछ दिन बाद ही व्हाइट हाउस ने एक बार फिर इन सभी हैंडल को अनफॉलो कर दिया है. व्‍हाइट हाउस ने उस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री कार्यालय, राष्ट्रपति भवन, अमेरिका में भारतीय दूतावास और भारत में अमेरिकी दूतावास को फॉलो किया था. अब एक साथ इन सभी अकाउंट को अनफॉलो कर दिया गया है.

पहले किया था फॉलो

इन सभी अकाउंट को फॉलो करने के साथ व्हाइट हाउस के द्वारा फॉलो किए जाने वाले अकाउंट की संख्‍या 19 हो गई थी, जिसमें सभी विदेशी हैंडल भारत से ताल्लुक रखते थे. अब कुछ दिन बाद ही व्हाइट हाउस ने अपना रुख बदल लिया है और इन सभी ट्विटर हैंडल को अनफॉलो कर दिया है. व्हाइट हाउस अब सिर्फ 13 ट्विटर हैंडल को फॉलो कर रहा है.

यह भी पढ़ें : बच गई धरती, टल गया खतरा, पास से गुजर गया क्षुद्रग्रह

शुरुआत में हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन को कोरोना वायरस के खिलाफ बड़ा हथियार बताया गया था. इसी कारण अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने भारत से हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की डिमांड की थी, जबकि भारत ने इसके निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया था. बाद में खबर आई कि हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन कोरोना के खिलाफ लड़ाई में उतना मददगार साबित नहीं हुआ, जितनी इससे अपेक्षा थी. अमेरिका के कई संगठनों ने इसके इस्‍तेमाल को लेकर चेतावनी जारी की थी.

यह भी पढ़ें : 'मुसलमानों से सब्जी मत खरीदो' बयान देने वाले भाजपा विधायकों पर नाराज हुए जेपी नड्डा

दूसरी ओर, एक दिन पहले ही अमेरिका के धार्मिक मामलों के एक विभाग ने भारत में धार्मिक स्‍वतंत्रता के हालात को लेकर चिंता जताते हुए अल्पसंख्यकों को धार्मिक आजादी ना मिलने की बात कही थी.