News Nation Logo
Banner

Chandrayaan 2: विक्रम लैंडर के मिलने के बाद अब क्या Tweet करेंगे Pakistan के विज्ञान मंत्री फवाद चौधरी

फवाद चौधरी ने ट्वीट कर इसरो और भारत के वैज्ञानिकों को भला बुरा कहा था. इसके बाद को सोशल मीडिया पर भारत की तरफ से काफी मुनासिब जवाब भी मिला था.

By : Vikas Kumar | Updated on: 16 Sep 2019, 04:01:54 PM

highlights

  • चंद्रयान 2 का लैंडर विक्रम का लोकेशन मिला. 
  • इसके बाद पाकिस्तान का क्या रिएक्शन होगा ये देखने वाली बात होगी.
  • खासकर पाकिस्तान के विज्ञान और प्रोद्योगिकी मिनिस्टर फवाद चौधरी क्या ट्वीट करेंगे.

नई दिल्ली:

Vikram Lander Found, ISRO's Mission Successful: चंद्रयान 2 (Chandrayaan 2) के लैंडर विक्रम (Lander Vikram) आखिरकार मिल ही गया. चंद्रयान 2 के आर्बिटर ने लैंडर विक्रम की थर्मल इमेज बनाई है. विक्रम लैंडर के मिलने के बाद अब इसरो के वैज्ञानिक विक्रम से कनेक्शन इस्टैबलिश करने की कोशिश करेंगे. लेकिन अब सबसे इंट्रेस्टिंग ये देखना होेगा कि पाकिस्तान से इस पर क्या रिएक्शन मिलेगा.

खासकर पाकिस्तान के साइंस और टेक्नॉलजी मिनिस्टर, फवाद चौधरी (Science and Technology Minister,Fawad Chaudhry) इस पर क्या ट्वीट करेंगे, ये देखना काफी इंट्रेस्टिंग होने वाला है. पाकिस्तान (Pakistan) ही एक ऐसा देश रहा था जिसने विक्रम लैंडर से कनेक्शन टूटने पर खुशी जाहिर की थी. जिसके बाद फवाद चौधरी ने ट्वीट कर इसरो और भारत के वैज्ञानिकों को भला बुरा कहा था. इसके बाद को सोशल मीडिया पर भारत की तरफ से काफी मुनासिब जवाब भी मिला था.

यह भी पढ़ें: भारत के लिए बड़ी खबर, लैंडर विक्रम का पता चला, आर्बिटर ने खींची तस्‍वीर, अभी नहीं हो पाया संपर्क

फवाद चौधरी ने विक्रम के गुम हो जाने के बाद ट्वीट कर लिखा था- Awwwww..... Jo kaam ata nai panga nai leitay na..... Dear “Endia”-जो काम आता नहीं , पंगा नहीं लेते न...डियर इंडिया...
पाकिस्तान के इस मिनिस्टर ने इंडिया में I की जगह E का यूज किया था.


इसके बाद भी पाकिस्तान के ये मंत्री जी नहीं रुके, उन्होंने दूसरा ट्वीट किया- (So ja Bhai moon ki bajaye Mumbai mein utar giya khilona #IndiaFailed)-सो जा भाई मून की बजाय मुंबई में उतर गया खिलौना #IndiaFailed

यह भी पढ़ें: Chandrayaan 2: विक्रम लैंडर का पता चलने बाद अब इसरो लेगा ये Step

जबकि सोशल मीडिया पर ट्रोल होने के बाद पाकिस्तान के इस मंत्री ने ट्वीट में लिखा कि वो इंडियन ट्रोलर्स के रिएक्शन पर आश्चर्य चकित हैं कि मून मिशन के फेलियर के लिए मुझे (फवाद) को दोषी ठहरा रहे हैं. वो आगे लिखते हैं कि भई, हमने कहा कि 900 करोड़ लगाओ इन नालायकों पर? अब सब्र करो और सोने की कोशिश करो. #Indiafailed

(Surprised on Indian trolls reaction, they are abusing me as I was the one who failed their moon mission, bhai hum ne kaha tha 900 crore lagao in nalaiqoon per? Ab sabr kero aur sonah ki koshish kero #IndiaFailed)

हालांकि भारतीय ट्रोलर्स ने उन्हें इतना बुरी तरह लथेरा कि मंत्री जी पानी पानी हो गए. बता दें कि पाकिस्तान के इल बड़ बोले मंत्री को खुद चंद्रयान में कितने पैसे लगे हैं वो भी गिनने नहीं आया था. इस प्रेस कांफ्रेंस में फवाद चौधरी करोड़, लाख में ही परेशान दिखाई दिए और फिर भी भारत को नसीहत देने चले हैं. और तो और जरा इन पाकिस्तान के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री से पूछिए कि भारत तो चांद पर पहुंच गया लेकिन अभी तक पाकिस्तान कहां है?

First Published : 08 Sep 2019, 03:11:01 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो