logo-image

घर बैठे देखिये करतारपुर कॉरिडोर गुरुद्वारे का नजारा, पाकिस्तान ने जारी किया ये वीडियो

पाकिस्तान (Pakistan) ने गुरु नानक देव जी (Guru Nanak Dev Ji) की 550वीं जयंती से पहले करतारपुर कॉरिडोर गुरुद्वारा (Kartarpur Sahib Gurudwara) का एक वीडियो जारी किया है.

Updated on: 06 Nov 2019, 10:41 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) ने गुरु नानक देव जी (Guru Nanak Dev Ji) की 550वीं जयंती से पहले करतारपुर कॉरिडोर गुरुद्वारा (Kartarpur Sahib Gurudwara) का एक वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में दिख रहा है कि पाकिस्तान में गुरु नानक देव की जयंती को लेकर किस तरह से करतारपुर कॉरिडोर को सजाया गया है. इसमें सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव (Guru Nanak Dev) की आगामी 550वीं जयंती पर पंजाब प्रांत के करतारपुर साहिब गुरुद्वारा में आयोजित होने वाले समारोह के लिए सजाया गया है.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान को फिर सताने लगाना डर, फवाद चौधरी बोले- मोदी का ये है अगला निशाना

पाकिस्तान ने बुधवार को ननकाना साहिब गुरु नानक देव जी की 550 वीं जयंती से पहले एक वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में दिख रहा है कि उद्घाटन समारोह से पहले करतारपुर कॉरिडोर गुरुद्वारा रोशनी से जगमगा रहा है. भारत से आने वाले सिख श्रद्धालु यहीं गुरु नानक देव जी की जयंती मनाएंगे. वहीं, 9 नवंबर को पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से करतारपुक कॉरिडोर का उद्घाटन किया जाएगा.

बता दें कि श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व मनाने के लिए 1300 श्रदालुओं का जत्था मंगलवार को पाकिस्तान के लिए रवाना हो गया है. ये जत्था पाकिस्तान में स्थित अलग-अलग गुरुद्वारा के दर्शन कर 10 दिन बाद वापस भारत लौटेगा. श्री गुरु नानक देव जी का प्रकाश पर्व मनाने के लिए 1300 के करीब श्रद्धालु पाकिस्तान के लिए रवाना हुए एसजीपीसी सचिव रूप सिंह द्वारा श्रदालुओं को रवाना किया गया.

यह भी पढ़ेंः महाराष्ट्र में जल्द बन सकती है नई सरकार, कल राज्यपाल से मिलेगा भाजपा प्रतिनिधिमंडल

इस मौके श्रदालुओं का कहना है कि जत्थे में गए श्रदालु पाकिस्तान में अलग-अलग गुरुद्वारा में प्रकाश पर्व मनाएंगे. उन्होंने कहा कि जिन श्रदालुओं के वीजे नहीं लगे, उसके लिए खेद है. दूसरी तरफ श्रद्धालुओं का कहना है कि उन्हें बहुत खुशी हो रही है कि प्रकाश पर्व मनाने का मौका उन्हें मिला है. उनकी तमना थी कि वह पाकिस्तान गुरुद्वारा में जाए और उनकी इच्छा पूरी हुई है.