News Nation Logo
Banner

Sri Lanka Blast : हमले में श्रीलंका के कट्टरपंथी मौलवी हाशिम की मौत

श्रीलंका के पुलिस प्रमुख ने भी इस्तीफा दिया

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 26 Apr 2019, 11:53:20 AM

नई दिल्ली:

श्रीलंका के राष्ट्रपति मैथ्रिपाला सिरिसेना ने स्वीकार किया है कि श्रीलंका के एक होटल में हुए आत्मघाती हमले के प्रमुख साजिशकर्ताओं में से एक माने जा रहे मौलवी जहरान हाशिम की भी मौत हो चुकी है. उन्होंने कहा कि खुफिया एजेंसी ने बताया कि हमले के दौरान हाशिम भी मारा गया. रविवार को हुए श्रंखलाबद्ध बम धमाकों में दर्जन भर देशों के 39 नागरिकों समेत 359 लोगों की मौत हो गई और 500 के लगभग घायल हैं.

यह भी पढ़ेंः UP Board क्लास 10 और 12 के रिजल्ट सबसे पहले चेक करने के लिए यहां क्लिक करें- Click Here

गौरतलब है कि आईएस की ओर से जारी एक वीडियो में जहरान हाशिम को भी देखा गया था. हालांकि यह तत्काल पता नहीं चल सका था कि हाशिम हैं कहां. ऐसे में राष्ट्रपति के बयान ने पुष्टि कर दी है कि वह भी हमले के दौरान मारा गया. हाशिम ने ही शांग्रीला होटल में आत्मघाती हमले को अंजाम दिया था. गौरतलब है कि रविवार को हुए आत्मघाती हमलों में तीन होटलों समेत चर्च को निशाना बनाया गया था.

यह भी पढ़ेंः Board Result 2019 के लिए यहां क्लिक करें- Click Here

इन आतंकी हमलों की जिम्मेदारी लेते आईएस के वीडियो के सामने आने के बाद सुरक्षा बलों ने 40 साल के हाशिम की तलाश जोर-शोर से शुरू कर दी थी. हाशिम पर ही कट्टरपंथी संगठन द तौहीद जमात को श्रीलंका में खड़ा करने का शक है. वीडियो में हाशिम को आईएसआईएस प्रमुख अबु बकर अल बगदादी के साथ देखा गया था.

First Published : 26 Apr 2019, 10:30:18 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो