News Nation Logo
संयुक्त किसान मोर्चा के रेल रोको आंदोलन के आह्वान पर प्रदर्शनकारी बहादुरगढ़ में रेलवे ट्रैक पर बैठे बद्रीनाथ में बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक चमोली में आज बादल छाए रहेंगे और तेज़ बारिश होगी। उत्तराखंड में बारिश का अलर्ट जारी. सीएम धामी ने की श्रद्धालुओं से अपील दिल्ली में लगातार दूसरे दिन भी बारिश का दौर जारी. जगह-जगह जलभराव लखीमपुर हिंसा के विरोध में किसानों का रेल रोको आंदोलन आज. 6 घंटे ठप करेंगे ट्रैक दिल्ली सरकार का प्रदूषण के खिलाफ अभियान आज से. ढाई हजार स्वयंसेवक होंगे शामिल डेरा सच्चा सौदा राम रहीम के खिलाफ हत्या के मामले में सजा पर फैसला आज. जिले में अलर्ट जारी मुंबई-पुणे हाईवे पर खंडाला घाट के पास भीषण हादसा, 3 की मौत 24 घंटे में कोरोना के 13,596 नए केस आए सामने
Banner
Banner

ऑस्ट्रेलिया के पीएम मॉरिसन के वोटर सपोर्ट 18 महीने के बाद घटे

ऑस्ट्रेलिया के पीएम मॉरिसन के वोटर सपोर्ट 18 महीने के बाद घटे

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 20 Sep 2021, 01:20:01 PM
Voter upport

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

कैनबरा: एक नए सर्वेक्षण से पता चला है कि ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन के लिए मतदाताओं का समर्थन 18 महीने में घटे हैं, जो कोरोनावायरस महामारी की शुरूआत के बाद से सबसे निचला स्तर है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की सोमवार की रिपोर्ट के अनुसार, लेटेस्ट न्यूजपोल सर्वेक्षण के मुताबिक मॉरिसन के प्रदर्शन से संतुष्ट मतदाताओं का अनुपात अगस्त के अंत से तीन अंक गिरकर 46 प्रतिशत हो गया है।

यह मॉरिसन से असंतुष्ट मतदाताओं की संख्या में 50 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

यह मार्च 2020 के बाद से मॉरिसन की सबसे कम शुद्ध रेटिंग है और सितंबर 2020 में सकारात्मक माइनस 34 रेटिंग से बड़ी गिरावट है।

अगस्त में, 50 प्रतिशत मतदाताओं ने मौजूदा मॉरिसन को अपने पसंदीदा प्रधान मंत्री के रूप में चुना, जबकि विपक्षी लेबर पार्टी के नेता एंथनी अल्बनीज के लिए 34 प्रतिशत की तुलना में ज्यादा है।

नवीनतम सर्वेक्षण में दोनों के बीच का अंतर 12 अंक तक कम हो गया, जिसमें 47 प्रतिशत मॉरिसन और 35 प्रतिशत अल्बनीज पसंद करते हैं।

अल्बानीज लेबर दो-पक्षीय पसंदीदा आधार पर मॉरिसन के गठबंधन 53-47 का नेतृत्व करता है, जो लगातार पांच समाचार पत्रों को चिह्न्ति करता है जहां विपक्षी दल ने वर्चस्व कायम किया है।

मतदान ऐसे समय में लिया गया था जब ऑस्ट्रेलिया की लगभग आधी आबादी कोविड 19 के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन में थी।

सोमवार तक, ऑस्ट्रेलिया में कुल 85,629 पुष्ट कोरोनोवायरस मामले सामने आए हैं, जबकि मरने वालों की संख्या 1,162 है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 20 Sep 2021, 01:20:01 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो