logo-image

जेलेंस्की पर दर्जन से ज्यादा हुए जानलेवा हमले, अब रूस फिराक में

खुफिया जानकारी मिल रही है कि कुछ टोही समूह सरकारी क्वार्टर और इस तरह की जगहों पर प्रवेश करने की कोशिश कर रहे हैं.

Updated on: 10 Mar 2022, 11:06 AM

highlights

  • रूसी हमले बाद जेलेंस्की पर हुए तीन हमले
  • अब खुफिय़ा सूत्रों ने फिर जताई आशंका

कीव:

यूक्रेन (Ukraine) के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) एक दर्जन से अधिक हमलों में जान गंवाने से बच चुके हैं. यूक्रेनी राष्ट्रपति कार्यालय के प्रमुख के सलाहकार मायखाइलो पोडोलियाक ने यह दावा करते हुए कहा है कि जेलेंस्की पहले ही उनके ऊपर हुए एक दर्जन से अधिक हत्या के प्रयासों से बच चुके हैं. उक्रेन्स्का प्रावडा ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि पोडोलियाक ने दावा किया है कि विदेशी सूत्र बेशक जेलेंस्की पर जानलेवा हमलों के संबंध दो या तीन प्रयासों की ही बात करते हैं, मगर उनका मानना है कि यूक्रेनी राष्ट्रपति पर इस तरह के एक दर्जन से अधिक प्रयास हुए हैं.

फिर मंडरा रहा है जान पर खतरा
उन्होंने आगे कहा, हमें लगातार खुफिया जानकारी मिल रही है कि कुछ टोही समूह सरकारी क्वार्टर और इस तरह की जगहों पर प्रवेश करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा, हमारे पास खुफिया और काउंटर-इंटेलिजेंस का एक बहुत मजबूत नेटवर्क है. वे इस स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और इन टोही समूहों को उनकी एप्रोच पर समाप्त किया जा रहा है. यानी हम उनकी योजनाओं से अवगत हैं और हमारी काउंटर-इंटेलिजेंस स्थिति की निगरानी कर रही है.

यह भी पढ़ेंः राष्ट्रपति चुनाव के लिए भी खासे अहम हैं विधानसभा चुनाव परिणाम

रूस-यूक्रेन युद्ध के बाद हत्या के हुए तीन प्रयास
पोडोलियाक ने कहा, सुरक्षा की दृष्टि से मैं कुछ तत्वों पर चर्चा करने के लिए स्वतंत्र नहीं हूं. ये जोखिम अभी भी मौजूद हैं. उन्होंने कहा कि पश्चिमी खुफिया सही ढंग से कहता है कि सरकारी क्वार्टरों पर हमला करने और देश के प्रमुख नेता को मारने के प्रयास के मामले में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का मुख्य लक्ष्य जेलेंस्की ही हैं. इससे पहले द टाइम्स ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया था कि रूस-यूक्रेन युद्ध की शुरूआत के बाद से जेलेंस्की कम से कम तीन हत्या के प्रयासों से बच चुके हैं.