logo-image

ईशनिंदा के आरोपी हिंदू को नहीं सौंपे जाने पर पाकिस्तान में हिंसक हुई भीड़, हब इलाके में हुई घटना

पाकिस्तान के लासबेला जिले के हब इलाके में ईशनिंदा के कथित आरोपी एक हिंदू को पुलिस ने गुस्साई भीड़ को सौंपने से मना कर दिया, जिसके बाद इलाके में हिंसा भड़क उठी।

Updated on: 04 May 2017, 07:33 PM

highlights

  • ईशनिंदा के आरोपी हिंदू को नहीं सौंपे जाने पर पाकिस्तान में हिंसक हुई भीड़, हब इलाके में हुई घटना
  • स्थानीय कारोबारी प्रकाश कुमार पर कथित रुप से व्हाट्सएप पर ईशनिंदात्मक तस्वीरों को शेयर करने आरोप है

New Delhi:

पाकिस्तान के लासबेला जिले के हब इलाके में ईशनिंदा के कथित आरोपी एक हिंदू को पुलिस ने गुस्साई भीड़ को सौंपने से मना कर दिया, जिसके बाद इलाके में हिंसा भड़क उठी।

पाकिस्तानी मीडिया द डॉन के मुताबिक भीड़ पुलिस से कथित ईशनिंदा के आरोपी को सौंपने की मांग कर रही थी ताकि मौके पर ही इंसाफ किया जा सके, लेकिन पुलिस ने ऐसा करने से मना कर दिया, जिसके बाद गुस्साई भीड़ हिंसा पर उतारु हो गई।

हब पुलिस अधिकारी के मुताबिक स्थानीय कारोबारी प्रकाश कुमार पर कथित रुप से व्हाट्सएप पर ईशनिंदात्मक तस्वीरों को शेयर करने आरोप है।

और पढ़ें: शोपियां में सेना के सर्च ऑपरेशन के बीच गश्ती दल पर आतंकी हमला, 3 जवान घायल

पुलिस ने इस मामले में पाकिस्तान की ईशनिंद कानून के तहत मामला दर्ज कर लिया है। घटना के बाद हिंदू समुदाय के लोगों ने अपनी दुकानों को बंद कर दिया है। इलाके में तनाव की स्थिति को देखते हुए पुलिस की तैनाती की गई है।

पाकिस्तान में ईशनिंदा के मामले में भीड़ की तरफ से हत्या करने की घटनाओं में इजाफा हुआ है। 1947 से 1987 के बीच पाकिस्तान में ईशनिंदा के मामले में दो हत्याएं हुई जबकि 1987 से 2014 के बीच 57 हत्याएं हुईं।

और पढ़ें: कश्मीर घाटी में आतंकियों की धर-पकड़ के लिए सेना का तालाशी अभियान, घेरे 30 गांव