logo-image

वियतनामी संसद नए सत्र में शीर्ष नेताओं का चुनाव करेगी

वियतनामी संसद नए सत्र में शीर्ष नेताओं का चुनाव करेगी

Updated on: 17 Jul 2021, 04:35 PM

हनोई:

वियतनाम की 15वीं नेशनल असेंबली (एनए), देश की शीर्ष विधायिका, 20-31 जुलाई तक अपने उद्घाटन सत्र के लिए इक्ठ्ठी होगी, जिसमें राज्य तंत्र के उच्च पदस्थ कर्मियों के निर्णयों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। इसकी जानकारी एक अधिकारी ने शनिवार को दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एनए के महासचिव बुई वान कुओंग ने सत्र के एजेंडे के बारे में यहां आयोजित एक प्रेस वार्ता में यह टिप्पणी की।

कुओंग ने कहा बैठक में, वियतनामी सांसद राज्य तंत्र के 50 उच्च-रैंकिंग पदों की समीक्षा करने और निर्णय लेने के लिए तीन कार्य दिवस बिताएंगे।

विशेष रूप से, एनए अन्य शीर्ष पदों के बीच एनए अध्यक्ष, राज्य अध्यक्ष, प्रधान मंत्री और उपाध्यक्ष का चुनाव करेंगे, और कैबिनेट सदस्यों की संख्या के साथ-साथ उन पदों के लिए नियुक्तियों को मंजूरी देंगे।

मार्च के अंत में 14वें एनए के अंतिम सत्र में, सांसदों ने वुओंग दीन्ह ह्यू को एनए अध्यक्ष के रूप में, गुयेन जुआन फुक को राज्य अध्यक्ष के रूप में, और फाम मिन्ह चिन्ह को प्रधानमंत्री के रूप में, अन्य कार्मिक निर्णयों के रूप में चुना है।

आगामी सत्र के दौरान, एनए देश की पंचवर्षीय सामाजिक-आर्थिक विकास योजना, पंचवर्षीय वित्तीय योजना और 2021-2025 की अवधि के लिए मध्यावधि सार्वजनिक निवेश योजना सहित महत्वपूर्ण रिपोटरें की भी समीक्षा करेगा।

कुओंग ने कहा पिछली योजना की तुलना में, देश में कोविड -19 के जटिल विकास के बीच प्रतिभागियों के लिए अत्यधिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सत्र की अवधि को पांच दिनों तक छोटा किया जाएगा।

23 मई को, वियतनाम ने एक आम चुनाव आयोजित किया, जहां 2021-2026 कार्यकाल के लिए 15वें एनए में 499 प्रतिनिधि चुने गए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.