logo-image

वियतनाम में होगी डोनाल्ड ट्रंप और किन जोंग उन की मुलाकात

व्हाइट हाउस ने अभी तक ट्रंप के एजेंडे को सार्वजनिक नहीं किया है और किसी तरह के सूत्रों ने भी स्पष्ट नहीं किया है कि दोनों नेताओं के बीच की निजी बैठक सम्मेलन की शुरुआत में होगी

Updated on: 22 Feb 2019, 01:10 PM

वाशिंगटन:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग-उन वियतनाम में अपने दूसरे शिखर सम्मेलन के दौरान आमने-सामने मुलाकात करेंगे. व्हाइट हाउस के अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. एक अधिकारी ने नाम उजागर न करने की शर्त पर कॉन्फ्रेंस कॉल में पत्रकारों को बताया कि हनोई में 27-28 फरवरी को होने वाला शिखर सम्मेलन, सिंगापुर में पिछले 12 जून को हुए प्रारूप के समान होगा.

यह भी पढ़ें: ट्रंप और किम जोंग वियतनाम में करेंगे दूसरी बार मुलाकात

समाचार एजेंसी 'एफे' ने अधिकारी के हवाले से बताया कि दोनों नेताओं के लिए यह आमने-सामने बैठकर वार्ता करने, साथ में भोजन करने और अपने संबंधित प्रतिनिधिमंडलों के बीच विस्तारित बैठकों में शामिल होने का अवसर होगा. व्हाइट हाउस ने अभी तक ट्रंप के एजेंडे को सार्वजनिक नहीं किया है और किसी तरह के सूत्रों ने भी स्पष्ट नहीं किया है कि दोनों नेताओं के बीच की निजी बैठक सम्मेलन की शुरुआत में होगी. सिंगापुर में ट्रंप और किम ने दोनों देशों के प्रतिनिधिमंडल के बीच औपचारिक बातचीत से शुरू होने से पहले 38 मिनट तक निजी तौर पर भी चर्चाएं की थीं.

यह भी पढ़ें: ट्रम्प के साथ दूसरे संभावित शिखर सम्मेलन से पहले चीन दौरे पर पहुंचे किम जोंग उन

बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के शीर्ष नेता किम जोंग उन से अपनी दूसरी मुलाकात की तारीख की घोषणा फरवरी के शुरूआत में हुई थी. वियतनाम में  27-28 फरवरी को दोनोंं नेताओं की मुलाकात प्रस्तावित थी.