logo-image

नाले का पानी पीने को मजबूर जनता, पाकिस्तान सरकार के खिलाफ PoK में निकाली गई मशाल रैली

पाकिस्तान में नीलम-झेलम नदी पर एक विशालकाय बांध का निर्माण कराया जा रहा है. नीलम-झेलम नदी पर बन रहे इस बांध का निर्माण चीन की कुछ कंपनियां कर रही हैं.

Updated on: 13 Aug 2020, 08:34 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान की इमरान खान सरकार जनता की दिक्कतों को नजरअंदाज करते हुए आंखों पर पट्टी बांधकर चीन के साथ दोस्ती निभा रही है. बुधवार को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) के मुजफ्फराबाद शहर में पाकिस्तान सरकार के विरोध में मशाल रैली निकाली गई. मुजफ्फराबाद के लोगों ने बड़ी संख्या में इकट्ठा होकर इस रैली में हिस्सा लिया.

ये भी पढ़ें- PAK कोर्ट ने सिख लड़की को अपने मुस्लिम शौहर के साथ जाने को लेकर दिया ये आदेश

दरअसल, पाकिस्तान में नीलम-झेलम नदी पर एक विशालकाय बांध का निर्माण कराया जा रहा है. नीलम-झेलम नदी पर बन रहे इस बांध का निर्माण चीन की कुछ कंपनियां कर रही हैं. बांध बनने की वजह से मुजफ्फराबाद और आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. यहां से गुजरने वाली नीलम और झेलम नदियां गंदा नाला बन चुकी हैं. इतना ही नहीं, यहां के लोगों को पीने के लिए पानी भी नहीं मिल रहा है.

ये भी पढ़ें- अमेरिका ने अपने नागरिकों से पाकिस्तान की यात्रा नहीं करने की अपील की, जानें क्यों

यही वजह है कि मुजफ्फराबाद के लोगों ने पाकिस्तान सरकार के खिलाफ आयोजित किए गए विरोध प्रदर्शन में मशाल रैली निकाली. पीओके के एक सामाजिक कार्यकर्ता डॉ. अमजद मिर्जा ने कहा कि पाकिस्तान की इमरान खान सरकार CPEC की आड़ में प्राकृतिक संसाधनों का दोहन कर रही है.