logo-image

कैलिफोर्निया: हॉफ मून बे में सामूहिक गोलीबारी के पीड़ितों की हुई पहचान

कैलिफोर्निया: हॉफ मून बे में सामूहिक गोलीबारी के पीड़ितों की हुई पहचान

Updated on: 26 Jan 2023, 04:35 PM

लॉस एंजेलिस:

उत्तरी कैलिफोर्निया के हाफ मून बे में सामूहिक गोलीबारी में मारे गए सात मजदूरों की पहचान कर ली गई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मृतक मजदूरों की पहचान जोस पेरेज, 50 वर्षीय मार्टिनेज जिमेनेज, 66 वर्षीय किझोंग चेंग, 64 वर्षीय जिंग्जी लू, 73 वर्षीय झिशेन लियू, 74 वर्षीय ऐक्सियांग झांग और 43 वर्षीय यताओ बिंग के रुप में हुई है।

पेरेज की उम्र अभी ज्ञात नहीं है।

घायल हुए आठवें व्यक्ति जोस पेरेज के भाई प्रेडो रोमेरो पेरेज थे। दोनों मेक्सिकन नागरिक हैं।

पीड़ित मुख्य रूप से मैक्सिकन और चीनी अप्रवासी हैं। इनमें से कुछ सालों से मशरूम फार्म में काम कर रहे थे।

67 वर्षीय संदिग्ध झाओ चुनली, जिसने गोलीबारी के तुरंत बाद पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था, को बुधवार को पहली बार रेडवुड सिटी में हॉल ऑफ जस्टिस में अदालत में पेश किया गया।

उसकी गिरफ्तारी की सुनवाई 16 फरवरी तक के लिए टाल दी गई है। तब तक वह जेल में रहेगा।

हाफ मून बे के निवासियों ने शहर के चारों ओर पीड़ितों के लिए स्मारक स्थापित किए हैं, मोमबत्तियां जलाई हैं और उन दो स्थानों पर फूल अर्पित किए हैं, जहां वे मारे गए थे।

यह हमला तब किया गया, जब 21 जनवरी को चंद्र नव वर्ष मनाने के लिए मोंटेरे पार्क में लोगों की भारी भीड़ उमड़ी थी। हमले में हुई मौतों पर राज्य अभी भी शोक मना रहा है।

मॉन्टेरी पार्क में सामूहिक गोलीबारी के 72 वर्षीय बंदूकधारी ने अगले दिन पुलिस अधिकारियों के साथ मुठभेड़ के बाद खुद को गोली मार ली थी।

स्टार बॉलरूम डांस स्टूडियो में हुई इस दुखद घटना में पांच महिलाओं और पांच पुरुषों की मौत हो गई, जबकि अन्य 10 लोगों को चोटें आईं।

शूटर की पहचान हू कैन ट्रान के रूप में हुई है, जिसके वियतनामी मूल का एक एशियाई होने की संभावना है।

गन वॉयलेंस आर्काइव चलाने वाले नॉन-प्रॉफिट ग्रुप के अनुसार, साल के शुरुआत से लेकर अब तक अमेरिका में 36 सामूहिक गोलीबारी हुई है, जबकि पिछले पूरे साल 647 गोलीबारी की घटनाएं हुई हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.