logo-image

आईएसआई के इशारे पर भारतीय वीजा वाले अफगान पासपोर्ट चोरी

आईएसआई के इशारे पर भारतीय वीजा वाले अफगान पासपोर्ट चोरी

Updated on: 26 Aug 2021, 12:55 AM

काबुल:

काबुल से भारतीय वीजा वाले कई अफगान पासपोर्ट चोरी हो गए हैं और इसके पीछे पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ बताया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि पाकिस्तान के इशारे पर आईएसआई ने एक ट्रैवल एजेंट के यहां छापेमारी की और भारतीय वीजा वाले कई पासपोर्ट चुरा लिए। सुरक्षा एजेंसियां इस बात से आशंकित हैं कि देश की सुरक्षा को खतरा हो सकता है, क्योंकि अफगानिस्तान में मौजूद आतंकवादी ऐसे चोरी हुए पासपोर्ट का इस्तेमाल करके भारत में प्रवेश कर सकते हैं।

तालिबान के काबुल कब्जाने के बाद वहां कई निजी ट्रैवल एजेंट सक्रिय हो गए हैं। ऐसे में आईएसआई ने उर्दूभाषी लोगों को सुरक्षाबलों में ट्रैवल एजेंट के यहां छापा मारा, जिसमें कई पासपोर्ट चोरी होने की बात सामने आई है।

मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि यह ट्रैवल एजेंट भारतीय दूतावास के संपर्क में था और अफगान नागरिकों को काबुल में भारतीय वीजा दिलाने में मदद कर रहा था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.