News Nation Logo

सभी महिलाएं 6-6 बच्‍चे पैदा करें, राष्ट्रपति ने की अजीबोगरीब अपील

राष्ट्रपति ने कहा, देश की जनसंख्या बढ़ाने के लिए महिलाओं को छह बच्चे पैदा करने के लिए प्रेरित करना देश के राष्ट्रपति की और से गैरजिम्मेदाराना रवैया, वो भी ऐसे देश के लिए जो बच्चों को उनकी जिंदगी की गारंटी नहीं देता है.

Bhasha | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 05 Mar 2020, 10:51:12 AM
BIrth

सभी महिलाएं 6-6 बच्‍चे पैदा करें, राष्ट्रपति ने की अपील (Photo Credit: FILE PHOTO)

काराकस:

वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने एक अजीबोगरीब बयान देते हुए अपने देश की महिलाओं से कम से कम छह बच्चे पैदा करने की अपील की. दरअसल देश में हाल के वर्षों में आर्थिक संकट के चलते लाखों लोग विस्थापित हो गए जिसके चलते मादुरो ने देश को मजबूत बनाने के लिए यह अपील की. मादुरो ने जन्म की विभिन्न पद्धतियों का प्रचार करने के लिए मंगलवार शाम को टेलीविजन पर प्रसारित कार्यक्रम में यह बयान दिया.

यह भी पढ़ें : VIDEO VIRAL : 'मैं चीन से आया हूं...', युवक के इतना कहते ही दिल्‍ली मेट्रो हो गई खाली

उन्होंने कहा, ‘‘ईश्वर आपको देश के लिए छह छोटे लड़के और लड़कियां पैदा करने का आशीर्वाद दें. जन्म दीजिए, फिर जन्म दीजिए, सभी महिलाओं के छह बच्चे होने चाहिए. देश की आबादी को बढ़ाए.’’ वेनेजुएला के राष्ट्रपति की इस टिप्पणी की मानवाधिकार कार्यकर्ताओं और अन्य लोगों ने आलोचना की है. इन लोगों का कहना है कि देश पहले ही भोजन, कपड़े और स्वास्थ्य देखभाल के संकट से जूझ रहा है.

यह भी पढ़ें : सोने से बनी कार की सवारी करनी है तो खर्च कीजिए 25,000 रुपये

युवा लोगों के अधिकारों की रक्षा करने वाले एक समूह सीईसीओडीएपी के संस्थापक ऑस्कर मिस्ले ने कहा, ‘‘देश की जनसंख्या बढ़ाने के लिए महिलाओं को छह बच्चे पैदा करने के लिए प्रेरित करना देश के राष्ट्रपति की और से गैरजिम्मेदाराना रवैया, वो भी ऐसे देश के लिए जो बच्चों को उनकी जिंदगी की गारंटी नहीं देता है.’’

First Published : 05 Mar 2020, 10:44:17 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.