logo-image

वेनेजुएला के राष्ट्रपति ने की कैबिनेट में बदलाव की घोषणा की

वेनेजुएला के राष्ट्रपति ने की कैबिनेट में बदलाव की घोषणा की

Updated on: 20 Aug 2021, 02:20 PM

कराकास:

वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने अपने मंत्रिमंडल में कई बदलावों की घोषणा की, जिसमें सामाजिक और क्षेत्रीय समाजवाद के लिए नए उपाध्यक्ष के रूप में मर्विन माल्डोनाडो की नियुक्ति शामिल है।

मादुरो ने कहा कि 21 नवंबर को होने वाले क्षेत्रीय और नगरपालिका चुनावों के लिए सत्तारूढ़ यूनाइटेड सोशलिस्ट पार्टी ऑफ वेनेजुएला के उम्मीदवारों के रूप में कई कैबिनेट मंत्रियों के चयन के बाद गुरुवार को घोषणा की गई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति ने मुख्य एडमिरल रेमिगियो सेबेलोस इचासो को आंतरिक संबंध, न्याय और शांति का नया मंत्री और फेलिक्स प्लासेनिया को जॉर्ज र्अेजा के स्थान पर नया विदेश मंत्री नियुक्त किया, जिन्हें पहले उद्योग और राष्ट्रीय उत्पादन मंत्री नियुक्त किया गया था।

मोनागास के गवर्नर येलित्जे सैंटेला को शिक्षा के नए मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया।

इसके अलावा, एडमिरल विलियम सेरेंटेस पिंटो पारिस्थितिक खनन विकास मंत्री के रूप में काम करेंगे, जबकि मागरड गोडॉय कैरोलिस पेरेज की जगह महिला और लैंगिक समानता मंत्री के रूप में काम करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.