logo-image

कनाडा की संसद परिसर में लगाया जाएगा वैक्स मैंनडेट

कनाडा की संसद परिसर में लगाया जाएगा वैक्स मैंनडेट

Updated on: 21 Oct 2021, 01:40 PM

ओटावा:

अधिकारियों के अनुसार, 22 नवंबर से, कनाडा के हाउस ऑफ कॉमन्स परिसर में प्रवेश करने वाले 12 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों को कोविड -19 के खिलाफ पूरी तरह से टीकाकरण करना होगा।

आंतरिक अर्थव्यवस्था बोर्ड ने कहा कि टीकाकरण के खिलाफ वैध चिकित्सा कारण वाले लोगों के पास हाल ही में नकारात्मक कोविड -19 रैपिड एंटीजन परीक्षण के परिणाम का सबूत देने का विकल्प होगा।

सिन्हुआ न्यूज एजेंसी ने एक बयान में हाउस स्पीकर एंथनी रोटा के हवाले से कहा कि यह आवश्यकता किसी भी व्यक्ति पर लागू होगी, जो हाउस ऑफ कॉमन्स परिसर में प्रवेश करना चाहता है, जिसमें सदस्य और उनके कर्मचारी, राजनीतिक अनुसंधान कार्यालय के कर्मचारी, प्रशासनिक कर्मचारी, संसदीय प्रेस गैलरी के सदस्य, संसदीय व्यापार आगंतुक, ठेकेदार और सलाहकार शामिल हैं।

बोर्ड के निर्णय के कार्यान्वयन के संबंध में विवरण विकसित किया जा रहा है और नियत समय में सूचित किया जाएगा। ये निर्णय सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों की चल रही सिफारिशों को पूरा करने के लिए, काम के माहौल में कोविड -19 के प्रसार को सीमित करने में मदद करने के लिए किए गए है।

बोर्ड ने हाउस ऑफ कॉमन्स के लिए मौजूदा प्रतिबंधों को 31 जनवरी, 2022 तक बढ़ा दिया है, जिसमें मास्क मैंडेट भी शामिल है।

पिछले महीने कनाडा के 44 वें राष्ट्रीय चुनाव के प्रचार के दौरान, कनाडा की लिबरल पार्टी, न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी और ब्लॉक क्यूबेकॉइस ने अपने उम्मीदवारों का पूरी तरह से टीकाकरण कराया, जबकि कनाडा की कंजर्वेटिव पार्टी ने कथित तौर पर कहा था कि उसके सांसद सभी सार्वजनिक स्वास्थ्य निर्देश का पालन करेंगे।

अब तक, कनाडा ने कुल 1,690,258 कोविड-19 मामले और 28,644 मौतें दर्ज की हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.