logo-image

यूएस जॉब लिस्टिंग में वैक्स मैंडेट 34 प्रतिशत तक बढ़ा

यूएस जॉब लिस्टिंग में वैक्स मैंडेट 34 प्रतिशत तक बढ़ा

Updated on: 14 Aug 2021, 02:40 PM

वाशिंगटन:

जॉब साइट इंडीड द्वारा प्रकाशित नवीनतम विश्लेषण के अनुसार, अमेरिका में कोविड -19 के खिलाफ अनिवार्य टीकाकरण की आवश्यकता वाले जॉब पोस्टिंग में इस महीने 34 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सीएनबीसी की एक रिपोर्ट के हवाले से शुक्रवार को कहा, यह वृद्धि इसलिए हुई है क्योंकि अत्यधिक संक्रामक डेल्टा वेरिएंट ने वायरस के मामलों में वृद्धि को बढ़ावा दिया है, टीके अधिक व्यापक रूप से उपलब्ध हो गए हैं और ज्यादा व्यवसायों को टीकाकरण अनिवार्य कर दिया गया है क्योंकि वे अपने कार्यबल को कार्यालय में वापस ला रहे हैं।

सीएनबीसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि नए कर्मचारियों के लिए वैक्सीन की आवश्यकता वाले व्यवसायों में उछाल भी जून में अमेरिकी नौकरी के उद्घाटन की रिकॉर्ड संख्या के साथ मेल खाता है।

बड़ी प्रतिशत वृद्धि के बावजूद, आवेदकों को टीका लगाने के लिए अनिवार्य नौकरी पदों की कुल संख्या अभी भी अपेक्षाकृत कम है, वास्तव में हायरिंग लैब के एक अर्थशास्त्री एन एलिजाबेथ कोंकेल, जिन्होंने विश्लेषण लिखा था, को यह कहते हुए उद्धृत किया गया था।

उदाहरण के लिए, सॉफ्टवेयर-डेवलपमेंट सेक्टर में, जुलाई में सभी 10 लाख में से लगभग 438 जॉब पोस्टिंग के लिए वैक्सीन की आवश्यकता होती है।

लेकिन यह वास्तव में फरवरी में ऐसा करने वाले 3.5 पोस्ट प्रति मिलियन से 10,000 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि का प्रतिनिधित्व करता है।

विश्लेषण के अनुसार, यह प्रवृत्ति कई अन्य उद्योगों और व्यवसायों में समान है, जिनमें लेखांकन, खुदरा और विपणन जैसे बड़ी संख्या में टीकाकरण अनिवार्य नहीं था।

कोंकेल ने कहा, मोटे तौर पर, अधिक नौकरी पोस्टिंग के लिए कोविड -19 वैक्सीन की आवश्यकता होती है।

मुझे वास्तव में लगता है कि हम संभावित रूप से फलफूलने की प्रवृत्ति के कगार पर हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.