logo-image

US: न्यूयॉर्क में पीएम मोदी से मुलाकात के बाद भारत आने के लिए क्यों उत्सुक हैं एलन मस्क, जानें क्या बोले

PM Modi US Visit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार यूएस की राजकीय यात्रा के लिए न्यूयॉर्क पहुंच गए हैं. उन्होंने यहां टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क से भेंट की है.

Updated on: 21 Jun 2023, 06:34 AM

नई दिल्ली:

PM Modi US Visit : पीएम नरेंद्र मोदी पहली बार अमेरिका की राजकीय यात्रा पर गए हुए हैं. वे तीन दिवसीय यात्रा के लिए मंगलवार को यूएस पहुंच गए थे. पहले दिन प्रधानमंत्री मोदी ने न्यूयॉर्क में सीईओ, नोबेल पुरस्कार विजेताओं, विद्वानों, उद्यमियों, अर्थशास्त्रियों, कलाकारों, शिक्षाविदों, स्वास्थ्य क्षेत्र के विशेषज्ञों से भेंट की है. वे आज यूएन मुख्यालय में होने वाले योग दिवस के कार्यक्रम का नेतृत्व करेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी ने न्यूयॉर्क में टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क से मुलाकात की. इस दौरान दोनों के बीच कई मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई है. 

यह भी पढ़ें : International Yoga Day आज, पीएम मोदी UN में तो अमित शाह दिल्ली में करेंगे योग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद एलन मस्क भारत आने के लिए काफी उत्सुक हैं. टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलोन मस्क ने कहा कि मैं कह सकता हूं कि वास्तव में वह (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) भारत के लिए सही चीजें करना चाहते हैं. वे नई कंपनियों का सपोर्ट करना चाहते हैं और यह भी सुनिश्चित करना चाहते हैं कि यह भारत के लाभ के लिए है. मैं एक बार फिर से अस्थायी रूप से अगले साल भारत आने की योजना बना रहा हूं.

यह भी पढ़ें : Geeta Press : गीता प्रेस का क्या है इतिहास, गांधी सम्मान देने पर क्यों मचा है घमासान? जानें एक ही खबर में सबकुछ 

एलन मस्क ने आगे कहा कि भारत के भविष्य को लेकर मैं अविश्वसनीय रूप से उत्साहित हूं. दुनिया के किसी भी बड़े देश के मुकाबले में भारत में अधिक संभावनाएं नजर आ रही हैं. वास्तव में वे (पीएम नरेंद्र मोदी) भारत की परवाह करते हैं, क्योंकि वह भारत में महत्वपूर्ण निवेश करने के लिए हमें प्रेरित कर रहे हैं. मैं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रशंसक हूं. यह पीएम मोदी के साथ एक शानदार मुलाकात थी और उन्हें मैं काफी पसंद करता हूं.