News Nation Logo

BREAKING

Banner

कमला हैरिस और इमरान खान ने दी होली की शुभकामनाएं, कनाडा में पड़ा रंग में भंग

कमला हैरिस (Kamala Harris) ने ट्वीट में लिखा कि 'होली की शुभकामनाएं! होली को सबसे अधिक जीवंत रंगों के लिए जाना जाता है, इसे लोग अपने प्रियजनों के साथ मनाते हैं. खुशी से भरपूर होली सभी सकारात्मकता के बारे में है, होली हमारे मतभेदों को अलग करती है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 29 Mar 2021, 07:43:06 AM
Kamala Harris Imran Khan

Kamala Harris-Imran Khan (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • कमला हैरिस ने होली को एकता का प्रतीक बताया
  • इमरान खान ने होली की शुभकामनाएं दीं
  • कनाडा में होली के जश्न में पहुंचे प्रदर्शनकारी

नई दिल्ली:

देश में आज कोरोना की कड़ी गाइडलाइन के बीच होली का पर्व बड़ी ही धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. हालांकि कोरोना (Coronavirus) के कारण गलियों में वो धूम नजर नहीं आ रही है, जो पहले हुआ करती थी. लेकिन इसके बाद भी लोगों का उत्साह कम नहीं है. लोग पूरी एहतियात के साथ होली (Holi) को सेलीब्रेट कर रहे हैं. होली के अवसर पर दुनिया के तमाम बड़े नेताओं ने शुभकामनाएं दी हैं. अमेरिका की उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris) ने भी होली की शुभकामनाएं दी हैं. अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने होली के अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि त्योहार "सकारात्मकता, हमारे मतभेदों को अलग करने और एक साथ आने" के बारे में है.

ये भी पढ़ें- बांग्लादेश में हुई हिंसा की घटना में 26 पुलिसकर्मी घायल

कमला हैरिस (Kamala Harris) ने ट्वीट में लिखा कि 'होली की शुभकामनाएं! होली को सबसे अधिक जीवंत रंगों के लिए जाना जाता है, इसे लोग अपने प्रियजनों के साथ मनाते हैं. खुशी से भरपूर होली सभी सकारात्मकता के बारे में है, होली हमारे मतभेदों को अलग करती है और एक साथ आने का संदेश देती है. होली इस कठिन समय के दौरान दुनिया भर के समुदायों को साथ आने का संदेश देती है.

इमरान खान ने दी बधाई

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने भी हिन्दुओं के त्योहार होली की शुभकामनाएं दी हैं. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने ट्वीट के जरिए हिंदू समुदाय को होली की बधाई देते हुए कहा है कि 'हमारे हिंदू समुदाय को रंगों के त्योहार होली की बहुत बहुत शुभकामनाएं'. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के अलावा भी पाकिस्तान के कई मुस्लिम नेताओं ने हिंदू समुदाय को होली की शुभकामनाएं दी हैं. पाकिस्तान नेशनल असेंबली के अध्यक्ष असद कैसर ने भी होली के मौके पर हिंदू समुदाय को शुभकामनाएं दी हैं. 

ये भी पढ़ें- तालिबान आतंकवादियों की चेतावनी- 1 मई के बाद विदेशी सैनिक नहीं हटे तो होगा हमला

नेशनल असेंबली के अध्यक्ष कैसर ने होली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि 'रंगो का ये त्योहार लोगों को खुशियां फैलाने का अवसर देता है'. इसके अलावा उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में रहने वाले सभी अल्पसंख्यक समुदायों को पाकिस्तान में अपने धार्मिक त्योहार खुलकर मनाने का अधिकार देता है'.

कनाडा में रंग में भंग पड़ा

कनाडा में बड़ी संख्या में हिन्दू समुदाय के लोग रहते है. कमाडा के एक शहर में कुछ लोग होली सेलीब्रेट कर रहे थे. तभी वहां कुछ लोग पहुंच गए और उन्होंने भारतीय संसद में पास हुए नए कृषि कानूनों के विरोध में नारेबाजी करनी शुरू कर दी. यहां कुछ लोग तिरंगा यात्रा निकालकर होली मनाने एक पार्क में इकट्ठा हुए थे, तभी कुछ प्रदर्शनकारी सामने आ गए और नारे लगाने लगे. प्रदर्शनकारियों ने रास्ते को ब्लॉक कर दिया जिसके कारण इवेंट लगभग 3 घंटे लेट हो गया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 Mar 2021, 07:42:19 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो