logo-image

बगदादी के जिंदा होने का मिला सबूत, ऑडियो रिकॉर्डिंग आई सामने, जांच में जुटा अमेरिका

इस्लामिक स्टेट के सरगना अबू बकर अल-बगदादी की आवाज में ऑडियो रिकॉर्डिंग सामने आने के बाद अमेरिका इसकी जांच पड़ताल में जुट गई है।

Updated on: 29 Sep 2017, 11:16 AM

highlights

  • बगदादी के जिंदा होने का मिला सबूत, ऑडियो रिकॉर्डिंग आई सामने
  • रिकॉर्डिंग सामने आने के बाद जांच में जुटा अमेरिकी खुफिया विभाग

नई दिल्ली:

इस्लामिक स्टेट के सरगना अबू बकर अल-बगदादी की आवाज में ऑडियो रिकॉर्डिंग सामने आने के बाद अमेरिका इसकी जांच पड़ताल में जुट गई है। हाल ही में बगदादी के तरफ से जारी एक ऑडियो रिकॉर्डिंग जारी की गई है।

ऑडियो जारी होने के बाद अमेरिका इस पड़ताल में जुट गया है। कथित तौर पर बगदादी की आवाज में जारी टेप को लेकर अमेरिका ने कहा है, 'हम उस ऑडियो टेप के बारे में जानकारी मिली है। इस टेप को अबू बकर अल बगदादी का बताया जा रहा है। अभी हम इसकी जांच कर रहे हैं।'

खुफिया सूत्रों ने बताया, 'इसकी प्रमाणिकता पर शक करने का हमारे पास कोई ठोस कारण नहीं है लेकिन अभी तक इसकी सच्चाई सामने नहीं आ पाई है।'

इसे भी पढ़ेंः अमेरिकी कमांडर ने कहा- अब भी जिंदा होगा IS चीफ बगदादी, मिला तो पकड़ेंगे नहीं मार देंगे

बता दें कि कुछ दिन पहले मीडिया रिपोर्ट्स में बगदादी के मारे जाने की बात कही गई थी। आतंकी संगठन से जुड़े अल-अमाक न्यूज एजेंसी ने दावा किया था कि सीरिया में अमेरिकी नेतृत्व वाले हवाई हमले में बगदादी की मौत हो गई थी।

इससे पहले भी कई बार उसके मारे जाने की खबर सामने आई थी लेकिन उन खबरों को अफवाह करार दिया गया था। हालांकि बगदादी की मौत अभी भी रहस्य बना हुआ है।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें