logo-image

दिफा ने कहा, अमेरिका पाक से युद्ध लड़ने के लिये कर रह भारत का इस्तेमाल

दिफा ए पाकिस्तान काउंसिल ने अमेरिका पर आरोप लगाया है कि वो भारत का इस्तेमाल पाकिस्तान के खिलाफ युद्ध लड़ने के लिये कर रहा है।

Updated on: 02 Sep 2017, 07:17 PM

नई दिल्ली:

दिफा ए पाकिस्तान काउंसिल ने अमेरिका पर आरोप लगाया है कि वो भारत का इस्तेमाल पाकिस्तान के खिलाफ युद्ध लड़ने के लिये कर रहा है।

हाल ही में लाहौर में हुई मीटिंग में काउंसिल ने अमेरिका के राष्ट्रपति की तरफ से दी गई धमकी की निंदा की है।

काउंसिले के नेताओं और सदस्यों ने अमेरिका के खिलाफ नारे भी लगाए। मार्च के दौरान लाए गए उनके बैनरों पर भी 'अमेरिकी राष्ट्रपति की पाकिस्तान को युद्ध की धमकी' और 'भारत से दोस्ती और पाकिस्तान से दुश्मनी' जैसे नारे भी लिखे गए थे।

आतंकवाद पर कड़ा रुख अपनाते हुए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने कहा था कि अमेरिका अफगानिस्तान में अपनी मौजूदगी बढ़ाएगा। उन्होंने ये भी कहा था कि दुश्मनों को ये पता नहीं चलेगा कि उनके खिलाफ कार्रवाई और हमला हम कब करेंगे।

उन्होंने पाकिस्तान को भी चेतावनी दी थी। उन्होंने कहा था, 'अमेरिका लंबे समय तक आतंकवादी संगठनों का पनाहगाह बने पाकिस्तान पर चुप नहीं बैठ सकता।'

ट्रंप ने पाकिस्तान को आतंकी संगठनों को शह देने से दूर रहने की भी चेतावनी दी थी।

उन्होंने कहा, 'हम पाकिस्तान को अरबों डॉलर दे रहे हैं। लेकिन वे उन आतंकियों को शरण दे रहे हैं जिनके खिलाफ हम लड़ रहे हैं।'

और पढ़ें: गुजरात विधानसभा में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी

उन्होंने अफगानिस्तान में अमेरिका की मदद करने के लिये भारत को कहा है। खास कर उन जगहों पर जहां आर्थिक सहायता से विकास के काम चल रहे हैं।

दिफा ए पाकिस्तान के मार्च को जमात उद दावा ने संयोजित किया । इनके कार्यकर्ताओं ने काले रंग की टी शर्च पहन रखी थी।

और पढ़ें: मोदी कैबिनेट विस्तार से पहले उठापटक, वो नाम जिन्हें मिल सकती है जगह