logo-image

'खाशोगी मामले में कार्रवाई के फैसले की घोषणा करेगा अमेरिका'

व्हाइट हाउस ने कहा है कि सऊदी पत्रकार जमाल खाशोगी की हत्या के मामले में अमेरिका 'विभिन्न विकल्पों' पर विचार कर रहा है और इस संबंध में कार्रवाई के फैसले की घोषणा करेगा.

Updated on: 30 Oct 2018, 05:29 PM

वाशिंगटन:

व्हाइट हाउस ने कहा है कि सऊदी पत्रकार जमाल खाशोगी की हत्या के मामले में अमेरिका 'विभिन्न विकल्पों' पर विचार कर रहा है और इस संबंध में कार्रवाई के फैसले की घोषणा करेगा. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, एक प्रेस ब्रीफ में व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने कहा कि सीआईए की निदेशक जिना हास्पेल ने 'अपनी विदेश यात्रा के दौरान अतिरिक्त खुफिया जानकारी इकट्ठा करने' के बाद पिछले सप्ताह राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की थी.

सैंडर्स ने कहा, 'प्रशासन विभिन्न विकल्पों पर विचार कर रहा है और कार्रवाई के संबंध में क्या फैसला किया गया है, इसकी घोषणा करेगा.'

समाचार पत्र 'द वाशिंगटन पोस्ट' के स्तंभकार खाशोगी दो अक्टूबर को तुर्की के इस्तांबुल स्थित सऊदी वाणिज्य दूतावास में जाने के बाद लापता हो गए थे.

और पढ़ें: इंडोनेशिया के दुर्घटनाग्रस्त विमान की खोज जारी, पहचान के लिए भेजा गया 24 बैगों में मृतकों के शरीर के टुकड़े

दो सप्ताह तक इनकार करने के बाद आखिरकार सऊदी अरब ने स्वीकार किया कि पत्रकार सऊदी अरब दूतावास में लोगों के साथ हाथापाई के दौरान मारे गए, लेकिन हत्या के कारण के बारे में कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया.