logo-image

अमेरिकी थिंक टैंक की ट्रंप शासन को सलाह, आतंकवाद फैलाने के लिए पाकिस्तान पर लगाए जुर्माना

अमेरिकी थिंक टैंक का मानना है कि डोनाल्ड ट्रंप को पाकिस्तान के खिलाफ सख्त रुख अपनाना चाहिए है।

Updated on: 07 Feb 2017, 04:41 PM

नई दिल्ली:

अमेरिकी थिंक टैंक का मानना है कि डोनाल्ड ट्रंप को पाकिस्तान के खिलाफ सख्त रुख अपनाना चाहिए है। साउथ एशिया मामलों पर राय रखने वाले विशेषज्ञ समूह ने पाकिस्तान के खिलाफ कड़ा रुख अपनाने की सलाह दी है। समूह का मानना है कि भारत और अफगानिस्तान के खिलाफ चल रहे आतंकवाद को पाकिस्तान को खत्म करना चाहिए।

'रिपोर्ट ऑफ द एक्सपर्ट्स वर्किंग ग्रुप ऑन पाकिस्तान पॉलिसी' मेंअलग अलग थिंक टैंक के शामिल सदस्यों ने ट्रंप प्रशासन पर पाकिस्तान पर जुर्माना लगाने की बात कही। समूह का कहना है कि पाकिस्तान को आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए देश का दर्जा देने पर विचार करना चाहिए। विशेषज्ञ समूह चाहता है कि अमेरिका संकेत दे कि भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के लिए वह इस्लामाबाद को ही दोषी मानता है।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका की अदालत ने डोनाल्ड ट्रंप के ट्रैवल बैन पर रोक लगाई

इस विशेषज्ञ समूह ने ट्रंप प्रशासन को सलाह दी है कि पाकिस्तानी सेना व खुफिया विभाग से जुडे लोगों व अधिकारियों के अमेरिका में प्रवेश को प्रतिबंधित करना चाहिए। विशेषज्ञ समूह ने कश्मीर मुद्दे का भी जिक्र किया है। विशेषज्ञ समूह ने कहा है कि पाकिस्तान द्वारा कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता करने की अपील को अमेरिका को नजरंदाज करना चाहिए।

साथ ही यह बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने हाल ही में सात मुस्लिम-बहुल देशों के नागरिकों के अमेरिका में प्रवेश पर बैन लगाया था। हालांकि इस बैन पर भी रोक लगा दी गई है।