logo-image

रूस का सहयोग करने पर भारत, चीन, मिस्र पर दबाव बना रहा अमेरिका: लावरोव

रूस का सहयोग करने पर भारत, चीन, मिस्र पर दबाव बना रहा अमेरिका: लावरोव

Updated on: 16 Mar 2022, 05:35 PM

मॉस्को:

रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा है कि रूस के साथ सहयोग के कारण अमेरिका चीन, तुर्की और कई अन्य देशों पर दबाव बना रहा है।

आरटी की रिपोर्ट के अनुसार, लावरोव ने एक टीवी साक्षात्कार में अन्य देशों के खिलाफ अमेरिकी कार्रवाई पर टिप्पणी करते हुए कहा, यह सिर्फ अशिष्टता है, जो वाशिंगटन से फूट रही है, मुझे नहीं पता, यह (समझ से) परे है।

उन्होंने कहा, यह और भी चौंकाने वाली बात है कि चीन, भारत, मिस्र जैसी प्राचीन सभ्यताओं के खिलाफ इस तरह के ब्लैकमेल का इस्तेमाल किया जा रहा है और इसी प्रकार का व्यवहार तुर्कों के साथ भी किया जा रहा है।

उन्होंने आरबीसी टीवी चैनल के साथ एक साक्षात्कार में कहा, यह एक दुर्भाग्यपूर्ण क्षण है, यह आधुनिक इतिहास में एक युगांतरकारी क्षण है, क्योंकि यह शब्दों के व्यापक अर्थों में लड़ाई को दर्शाता है कि विश्व व्यवस्था कैसी दिखेगी।

पश्चिम यूक्रेन के आसपास की स्थिति को शांति से हल नहीं करना चाहता है, लावरोव ने इस सवाल के जवाब में कहा कि यूक्रेन मामले को आखिर शांति से क्यों नहीं सुलझाया जा सकता है?

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.