logo-image

डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में फर्जीवाड़ा होने की जताई आशंका, नवंबर में होने वाले चुनाव हो सकते हैं स्थगित

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार शाम को ट्वीट कर इस साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को टालने का सुझाव दिया है. ट्रंप ने कहा है कि मेल-इन वोटिंग के जरिए होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2020 में फर्जीवाड़ा हो सकता है.

Updated on: 30 Jul 2020, 08:34 PM

नई दिल्ली:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार शाम को ट्वीट कर इस साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को टालने का सुझाव दिया है. ट्रंप ने कहा है कि मेल-इन वोटिंग के जरिए होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2020 में फर्जीवाड़ा हो सकता है, जो इतिहास का सबसे अनुचित और फर्जी चुनाव साबित होगा. ट्रंप ने कहा कि ये अमेरिका के लिए काफी शर्मनाक होगा. इसलिए, जब तक अमेरिका के लोग ठीक से, सुरक्षित रूप से वोटिंग करने में सक्षम नहीं हो जाते, तब तक चुनाव नहीं कराना चाहिए.

ये भी पढ़ें- US का दावा- पिछले दो दशक में भारत-चीन अमीर हुए, लेकिन नहीं उठाना चाहते ये जिम्मेदारी

बता दें कि अमेरिका इस वक्त कोरोना वायरस के तांडव से जूझ रहा है. अमेरिका में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 45 लाख के आंकड़े को भी पार कर चुकी है. इसके अलावा यहां महामारी से मरने वालों की संख्या भी 1 लाख 54 हजार से ज्यादा हो चुकी है. अमेरिका में कोरोनावायरस के कोहराम को देखते हुए चुनाव कराना खतरनाक साबित हो सकता है. इसलिए नवंबर में होने वाले चुनाव को टाला जा सकता है.