News Nation Logo

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की अप्रूवल रेटिंग गिरी, जानें इसका कारण

बाइडेन को अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर 9 महीने से ज्यादा हो गये हैं . इसके बाद भी बाइडेन की अप्रूवल रेटिंग 50% से ज्यादा नहीं हुई है. इस स्थिति में बाइडेन पर सवालिया निशान लग रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 19 Oct 2021, 12:02:59 AM
joe biden

joe biden (Photo Credit: news nation)

नई दिल्ली:

अमेरिकी मीडिया, राष्ट्रपति जो बाइडेन पर सवाल उठा रहा है कि वो अपने पूर्व बॉस बराक ओबामा की सलाह पर फैसले ले रहे हैं . जो बाइडेन ने इसी साल 20 जनवरी को अमेरिका के राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली थी. अब बाइडेन को अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर 9 महीने से ज्यादा हो गये हैं . इसके बाद भी बाइडेन की अप्रूवल रेटिंग 50% से ज्यादा नहीं हुई है. इस स्थिति में बाइडेन पर सवालिया निशान लग रहे हैं.  चाहे वो ज्यादा टैक्स कलेक्शन का मसला हो, कोविड कंट्रोल हो या फिर अफगानिस्तान का मामला हो. आइये एक नजर डालते हैं इस मुद्दे से जुड़ी कुछ रोचक बातों पर. 

यह भी पढ़ें: भगवान बुद्ध की मूर्ति ट्वीट कर फंसे इमरान खान, लोगों ने कहा तोड़ मत देना

अगले महीने UN की COP26 क्लाइमेट समिट होनी है . यह ग्लासगो (स्कॉटलैंड) में होगी . पेरिस क्लाइमेट समझौता ओबामा के दौर में हुआ था और खास बात यह है कि इस समिट में अमेरिका की तरफ से बराक ओबामा भी हिस्सा लेंगे . मजे की बात यह है कि इसी समिट में 1 और 2 नवंबर को जो बाइडेन और उनकी टीम भी हिस्सा लेने वाली है . हालांकि, ये तय नहीं है कि क्या ओबामा और बाइडेन एक साथ इस समिट में हिस्सा लेंगे या उनके इवेंट्स अलग-अलग होंगे.

आपको बता दें कि मार्च के महीने में इस तरह की खबरें सामने आईं कि बाइडेन अब भी ओबामा से करीब-करीब हर मसले पर सलाह लेते हैं . इस बात को जब व्हाइट हाउस से जानने की कोशिश की गई तो वहां से जवाब मिला कि  हां, राष्ट्रपति बाइडेन नियमित तौर पर ओबामा से प्रोफ़ेशनल और पर्सनल मैटर्स पर बात करते हैं . वर्जीनिया में गवर्नर का इलेक्शन होना है . यहां बाइडेन की पार्टी, यानी डेमोक्रेटिक पार्टी के कैंडिडेट टेरी मैकल्फी की रेटिंग गिर रही है . अब डैमेज कंट्रोल के लिए ओबामा 23 अक्टूबर को यहां पहुंच रहे हैं .

यह भी पढ़ें: इंटरनेशनल सोलर अलायंस में शामिल हुआ इजरायल, भारत ने कहा थैंक्स

राष्ट्रपति बाइडेन ने पिछले दिनों अमेरिकी इकोनॉमी को ताकत देने के लिए 3.5 ट्रिलियन डॉलर का बिल पेश किया था. 27 सितंबर को ओबामा ने इस बिल के पक्ष में बयान दिया  और कहा कि अमीर लोग थोड़ा और टैक्स देंगे तो चाइल्ड केयर और बाकी चीजों पर भी काम हो सकेगा . हमे नई बिल्डिंग्स, रोड, ब्रिज, पोर्ट्स और क्लाइमेट चेंज पर काम के लिए भी फंडिंग चाहिए.

आपको बता दें कि अमेरिका में प्रेसिडेंट की अप्रूवल रेटिंग से यह अंदाजा लग जाता है कि कोई राष्ट्रपति या उसकी सरकार के बारे में आम लोगों की क्या राय है? 6 अक्टूबर को क्यूनिपिएक यूनिवर्सिटी के सर्वे के नतीजे जारी हुए . इनके मुताबिक, बाइडेन की अप्रूवल रेटिंग महज 38% रही, जबकि डिस-अप्रूवल रेटिंग 53% है . 

First Published : 19 Oct 2021, 12:02:59 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो