News Nation Logo

व्हाइट हाउस: अमेरिकी राष्ट्रपति Joe Biden ने मनाई दिवाली, भारतवंशियों का जताया आभार

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 25 Oct 2022, 11:53:08 AM
Joe Biden

Joe Biden (Photo Credit: social media )

वाशिंगटन:  

अमेरिका में दीपावली का पर्व धूमधाम से मनाया गया. इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe BIden) और प्रथम महिला डॉ जिल बाइडन (Jill Biden) ने अपने सरकारी निवास व्हाइट हाउस (White House) में कार्यक्रम का आयोजन किया. उन्होंने भारतवशिंयों को दिवाली की बधाई दी. कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (kamala harris) भी पहुंचीं. समारोह में विभन्न कार्यक्रमों का आयोजन हुआ. इस दौरान बॉलीवुड के गानों पर नृत्य पेश किया गया. इस बीच जिल बाइडन ने भारतीयों की प्रशंसा की. उन्होंने कहा ​कि एशिया के लोगों को खासकर भारतीयों की वजह से अमेरिका के विकास में तेजी आई है. उन्होंनें दिवाली का बधाई संदेश देते हुए कहा कि बाइडन सरकार हमेशा से भारतीयों के हित को लेकर काम करती रही है. जिल ने कहा कि वे आभारी हैं कि आज इस पर्व के कारण दृढ़ता, विश्वास और प्यार को इस घर पहुंचाया गया. 

बाइडन ने एशियाई अमेरिकी समुदाय को धन्यवाद दिया

बाइडन ने इस मौके को खास बनाने के लिए अमेरिका में एशियाई अमेरिकी समुदाय का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि सब कुछ अब अमेरिका की संस्कृति का भाग है. उन्होंने कहा कि व्हाइटहाउस में दिवाली रिसेप्शन की मेजबानी उन्हें सम्मानित करती है. राष्ट्रपति जो बाइडन ने हम देश में असॉल्ट हथियारों पर रोक लगाएंगे. हमले पहले भी किया था. देश में हिंसक उग्रवाद बड़ा खतरा है. उन्होंने कहा कि इस देश में नफरत की कोई जगह नहीं है. आपको बता दें कि बीते कुछ माह में अमेरिका में गोलीबारी की कई घटनाएं सामने आई हैं. इस दौरान कई मासूम लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. बाइडेन के ऋषि सुनक को बधाई दी. उन्होंने कहा कि ब्रिटिश बनने जा रहे ऋषि सुनक की खबर एक मील का पत्थर है. यह काफी मायने रखता है. 

 

कमला हैरिस ने भी दी बधाई

अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी दिवाली समारोह को सराहा. इस अवसर पर उन्होंने लोगों को बधाई दी. उन्होंने कहा कि व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रथम महिला ने दिवाली मनाकर भारतवंशियों को सम्मान दिया है. उन्होंने कहा कि कई संस्कृतियों की तरह दिवाली हमें यह याद दिलाती है कि हम दुनिया में एक-दूसरे के अंदर रोशनी देखें. यह याद दिलाता है कि हमें शांति और न्याय के लिए सदैव लड़ना होगा.  

First Published : 25 Oct 2022, 11:42:41 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.