News Nation Logo
कोविड के खिलाफ लड़ाई में भी भारत और रूस के बीच सहयोग: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत में 85 फीसदी पात्र आबादी को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगा दी गई है: मनसुख मंडाविया दिल्ली में इस साल डेंगू से अब तक 15 मरीजों की मौत बीते 6 साल में डेंगू से मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा शाही ईदगाह मस्जिद की जगह पर भव्य श्रीकृष्ण मंदिर के निर्माण के लिए संकल्प यज्ञ किया गया ओमिक्रोन के अलर्ट के बीच पटना में 100 विदेशियों की तलाश भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से हराकर टेस्ट मैच श्रृंखला 1-0 से जीती टीम इंडिया ने घर में लगातार 14वीं टेस्ट सीरीज जीती न्यूजीलैंड पर 372 रनों से जीत रनों के लिहाज से भारत की टेस्ट मैचों में सबसे बड़ी जीत है उत्तराखंड के चमोली में देवल ब्लॉक के ब्रह्मताल ट्रेक मार्ग पर बर्फबारी हुई रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ नई दिल्ली में बैठक की

अफगान से सैनिक वापस बुलाने का कोई निर्देश नहीं : पेंटागन

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले साल दिसम्बर में युद्ध ग्रस्त अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिक वापस बुलाने की घोषणा की थी.

PTI | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 09 Mar 2019, 08:07:53 AM
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

वाशिंगटन:

शीर्ष अमेरिकी कमांडर ने कहा है कि पेंटागन को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) की ओर से अफगानिस्तान से अपने सैनिक वापस बुलाने का कोई निर्देश नहीं मिला है. अमेरिकी मध्य कमान के कमांडर जनरल जोसेफ वोटल (Joseph Votel) ने कांग्रेस की सुनवाई के दौरान 'हाउस आर्मड सर्विज कमेटी' के सदस्यों को बताया कि हमें अफगानिस्तान से सैनिकों को वापस बुलाने के कोई निर्देश नहीं मिले हैं. जनरल वोटल ने कहा कि उनकी सलाह है कि अफगानिस्तान में सेना को कम करने का कोई भी निर्णय अपने गठबंधन सहयोगियों के साथ पूर्ण परामर्श से किया जाना चाहिए और निश्चित रूप से अफगानिस्तान सरकार के साथ भी.

यह भी पढ़ें: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ओबामा शासन का एक और आदेश बदला

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले साल दिसम्बर में युद्ध ग्रस्त अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिक वापस बुलाने की घोषणा की थी. डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन ने अमेरिकी सेना को अफगानिस्तान में तैनात करीब 7,000 अमेरिकी सैनिकों की घर वापसी शुरू करने के आदेश दिए थे. ठ्रंप के इस फैसले से युद्ध की मार झेल रहे देश के अराजकता की गर्त में जाने की आशंका बढ़ गई थी.

First Published : 09 Mar 2019, 08:07:37 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो