News Nation Logo

BREAKING

Banner

डोनाल्ड ट्रंप बोले- चीन ने अमेरिका के साथ जो किया उसे कभी नहीं भूलेंगे, क्योंकि...

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Doanld Trump) ने कहा कि अमेरिका कभी नहीं भूलेगा, जिस तरह चीन वैश्विक महामारी को फैलने से रोकने में नाकाम रहा और उससे अमेरिकी अर्थव्यवस्था बर्बाद हुई.

Bhasha | Updated on: 02 Nov 2020, 04:08:13 PM
donald trump

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Doanld Trump) (Photo Credit: फाइल फोटो)

फायेटेविले:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Doanld Trump) ने कहा कि अमेरिका कभी नहीं भूलेगा, जिस तरह चीन वैश्विक महामारी को फैलने से रोकने में नाकाम रहा और उससे अमेरिकी अर्थव्यवस्था बर्बाद हुई. राष्ट्रपति ट्रंप ने रविवार को एक चुनावी रैली में कहा कि अमेरिका अपने आर्थिक पुनरुद्धार की राह पर था और अच्छा कर रहा था, लेकिन फिर चीन से आए एक वायरस की चपेट में आ गया.

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हमारे देश के इतिहास में हमारी अर्थव्यवस्था सबसे बेहतर स्थिति में थी और फिर हम चीन के प्लेग की चपेट में आ गए, जिसे हम कभी नहीं भूलेंगे. ट्रंप ने कहा कि मैं बताना चाहूंगा कि हमने 20 लाख लोगों की जिंदगियां बचाईं, लेकिन जो हुआ वह नहीं होना चाहिए था. हम कभी नहीं भूल सकते कि चीन ने हमारे साथ क्या किया, हम कभी नहीं भूल सकते. चीन के शहर वुहान में पिछले साल दिसम्बर में कोरोना वायरस फैलना शुरू हुआ था.

डोनाल्ड ट्रंप लगातार बीजिंग पर इसकी जानकारी छुपाने और इसे फैलने से रोकने में नाकाम रहने का आरोप लगाते रहे हैं. दुनिया में इससे सबसे अधिक अमेरिका ही प्रभावित हुआ है. इससे यहां 90 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और 2,31,000 से अधिक लोगों की इससे मौत हो चुकी है. अमेरिका में तीन नवम्बर को राष्ट्रपति चुनाव है, जिसमें ट्रंप का मुकाबला डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बाइडेन से है.

First Published : 02 Nov 2020, 04:08:13 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो