logo-image

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पोस्ट किया था वीडियो, Twitter ने कर दिया डिलीट

पिछले हफ्ते एक बड़ी क्रिप्टोकरेंसी हैकिंग की चपेट में आए ट्विटर ने एक बार फिर से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ कार्रवाई की है.

Updated on: 19 Jul 2020, 01:40 PM

सैन फ्रांसिस्को:

पिछले हफ्ते एक बड़ी क्रिप्टोकरेंसी हैकिंग की चपेट में आए ट्विटर (Twitter) ने एक बार फिर से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ कार्रवाई की है, इस बार उनके द्वारा रीट्वीट किए गए एक वीडियो को हटाया गया जिसमें अमेरिकी रॉक बैंड लिंकिन पार्क का संगीत शामिल था. डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के रीट्वीट किए गए इस वीडियो को मूल रूप से व्हाइट हाउस के सोशल मीडिया निदेशक डैन स्काविनो द्वारा पोस्ट किया गया था.

यह भी पढ़ें: चीन को तगड़ा झटका, अरबों डॉलर का सीपीईसी प्रोजेक्ट बना गले की हड्डी

बैंड द्वारा यूएस डिजिटल मिलेनियम कॉपीराइट एक्ट के तहत कॉपीराइट नोटिस भेजे जाने के बाद इस माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने वीडियो को हटा दिया. ट्विटर ने कहा, 'कॉपीराइट स्वामी द्वारा किए गए एक रिपोर्ट की जवाबी कार्रवाई में इस वीडियो को हटा दिया गया.' इस महीने की शुरूआत में ट्विटर ने ट्रंप द्वारा ट्वीट की गई एक तस्वीर को यह कहते हुए हटाया था कि इसने उनकी गोपनीयता नीति का उल्लंघन किया है.

ट्रंप ने अपने इस ट्वीट में साल 2015 में द न्यूयॉर्क टाइम्स द्वारा ली गई एक तस्वीर के मीम को साझा किया था. अमेरिकी राष्ट्रपति ने इस तस्वीर के साथ लिखा था, 'असल में वे मेरे पीछे नहीं है, वे आपके पीछे हैं. मैं बस इस रास्ते पर हूं.' न्यूयॉर्क टाइम्स द्वारा शिकायत किए जाने पर ट्विटर ने इस तस्वीर को हटा दिया था.

यह भी पढ़ें: गूगल ने लॉन्च किया इंटरैक्टिव वीडियो शॉपिंग प्लेटफॉर्म शॉपलूप, इसके फायदे देख आप भी हो जाएंगे मुरीद

पिछले ही महीने में ट्विटर ने ट्रंप के एक ट्वीट को यह कहते हुए फ्लैग कर दिया कि यह हिंसा को बढ़ावा देने संबंधी नियमों का उल्लंघन करता है. उन्होंने जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद मिनीपोलिस में जारी हिंसक प्रदर्शनों के संबंध में कहा था कि अगर प्रदर्शनकारी वॉशिंगटन डीसी में स्वायत्त क्षेत्र स्थापित करने की कोशिश करेंगे, तो उन्हें गंभीर बल का सामना करना होगा.