News Nation Logo
Banner

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वोटर आई डी से दोबारा वोटिंग की मांग की

डोनाल्ड ट्रंप अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों में मिली हार के बाद भी उसे स्वीकार करने से इनकार कर दिया था. व्हाइस हाउस  ने भी उनके बारे में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 07 Jan 2021, 06:22:43 AM
Donald Trump

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप लगता है चुनाव में हार नहीं मान रहे हैं. इसलिए तो वह आए दिन कोई ना कोई चुनावी मुद्दा छेड़ते रहते हैं. ताकि चुनाव की सरगर्मी बढ़ी रही. वह जो बाइडेन के चुनाव में जीत नहीं मान रहे हैं. वह लगातार  चुनाव में धंधली का आरोप ल.गा रहे है दरअसल, डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर चुनाव में धंधली का मुद्दा उठाया. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा- वोटर आई डी से दोबारा वोटिंग होनी चाहिए.

अमेरिका की सियासत में यह कयास लगाया जा रहा है कि 20 जनवरी से पहले यानि राष्ट्रपति जो बाइडेन के शपथ लेने से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कुछ बड़ा खेल कर सकते हैं. गौरतलब है कि इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों में मिली हार के बाद भी उसे स्वीकार करने से इनकार कर दिया था. व्हाइस हाउस  ने भी उनके बारे में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है. ऐसे में यह सवाल उठ रहा है कि डोनाल्ड ट्रंप स्वेच्छा से व्हाइट हाउस से 19 जनवरी को ही चले जाएंगे.

यह भी पढ़ें : 8 फरवरी तक स्वीकार नहीं किए बदलाव तो बंद हो जाएगा Whatsapp अकाउंट

अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव में जो बाइडन को 306 और ट्रंप को 232 वोट मिले थे. यही नहीं बाइडन को ट्रंप के मुकाबले 70 लाख ज्‍यादा पॉप्‍युलर वोट मिले थे. अमेरिकी मीडिया में आए ऑडियो में ट्रंप बार-बार ब्राड रफेनस्‍पेर्गर पर इस बात के लिए दबाव डाल रहे हैं कि वह बाइडन की बजाय उन्‍हें व‍िजेता घोषित करें. ट्रंप ने कहा, 'मैं बस यही चाहता हूं कि आप इसे करो. मैं केवल 11,780 वोटों की तलाश करना चाहता हूं, यह जो हमारे पास है, उससे ज्‍यादा है.

 

First Published : 06 Jan 2021, 07:57:59 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.