logo-image

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन इंफेक्शन के शिकार, हालत खराब होने पर अस्पताल में भर्ती

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रप​ति बिल क्लिंटन (Bill Clinton) आईसीयू भर्ती में हैं. अमरीकी प्रवक्ता ने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति को यूरिन संक्रमण शिकायत पर कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय इरविन मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया.

Updated on: 15 Oct 2021, 11:33 AM

highlights

  • क्लिंटन की गोपनीयता और सुरक्षा के लिए आईसीयू में रखा गया है.
  • तबीयत खराब होने के कारण थकान महसूस करने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

नई दिल्ली:

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रप​ति बिल क्लिंटन (Bill Clinton) आईसीयू में भर्ती हैं. अमरीकी प्रवक्ता ने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति को यूरिन संक्रमण शिकायत पर कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय इरविन मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया. उनके डॉक्टरों का कहना है कि उन्हें करीबी निगरानी के लिए भर्ती कराया गया. बिल क्लिंटन की निजी प्राथमिक चिकित्सक डॉ.लिसा बार्डेक का कहना है कि क्लिंटन की गोपनीयता और सुरक्षा के लिए आईसीयू में रखा गया है। इसके लिए गहन देखभाल की आवश्यकता है. डॉक्टरों के अनुसार दो दिनों के इलाज के बाद उनकी व्हाइट ब्लड काउंट की संख्या कम हो गई है. एंटीबायोटिक दवाओं का असर हो रहा है. कैलिफोर्निया की मेडिकल टीम राष्ट्रपति की न्यूयॉर्क स्थित मेडिकल टीम के साथ लगातार संपर्क में है. हमें उम्मीद है कि वह जल्द ही घर जाएंगे.

ये भी पढ़ें: मनमानी कर रहा था पाकिस्तान, तालिबान के धमकाते ही बंद कर दी एयरलाइंस सेवा

गौरतलब है कि बिल क्लिंटन अपने फाउंडेशन के एक निजी कार्यक्रम में मंगलवार को कैलिफोर्निया में थे. इस दौरान तबीयत खराब होने के कारण थकान महसूस करने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. डॉक्टरों ने बताया कि उनके सभी परीक्षण स्थिर हैं. बिल क्लिंटन ने 1993 से 2001 तक अमरीका के 42 वें राष्ट्रपति के रूप में कार्य किया। 2001 में क्लिंटन के व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद उन्हें स्वास्थ्य संबंधी समस्या का सामना करना पड़ा. लंबे समय तक सीने में दर्द के कारण सांस लेने में तकलीफ के बाद 2004 में उनकी क्वॉड बाईपास सर्जरी हुई. साल 2005 में बिल क्लिंटन तबीयत आंशिक रूप से खराब फेफड़े के कारण हुई. फिर साल 2010 में उनकी कोरोनरी आर्टरी में स्टेंट की एक जोड़ी लगाई गई थी.