logo-image

US: कैलिफोर्निया में मास शूटिंग, कम से कम 9 की मौत, चीनी नए साल का जश्न मना रहे थे लोग

Mass shooting at the Chinese New Year festival in Monterey Park, US : अमेरिका में बड़े मास शूटिंग की खबर आ रही है. कैलिफोर्निया राज्य के लॉस एंजिल्स शहर के पास मोन्टेरी पार्क में ये वारदात हुई है. ये वारदात उस समय हुई, जब चीनी नववर्ष मना रहे लोगों के समूह पर एक सिरफिरे ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी. इस...

Updated on: 22 Jan 2023, 05:04 PM

highlights

  • अमेरिका में मास शूटिंग की वारदात
  • चीनी नववर्ष मनाने वाली भीड़ पर अंधाधुंध फायरिंग
  • स्थानीय समयानुसार रात 10 बजे के बाद हुआ हमला

नई दिल्ली:

Mass shooting at the Chinese New Year festival in Monterey Park, US : अमेरिका में बड़े मास शूटिंग की खबर आ रही है. कैलिफोर्निया राज्य के लॉस एंजिल्स शहर के पास मोन्टेरी पार्क में ये वारदात हुई है. ये वारदात उस समय हुई, जब चीनी नववर्ष मना रहे लोगों के समूह पर एक सिरफिरे ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी. इस वारदात में कम से कम 16 लोग हताहत हुए हैं, जिसमें कम से कम 9 लोग मारे जा चुके हैं. अमेरिकी मीडिया ने इस वारदात की बड़े पैमाने पर रिपोर्टिंग की है, जिसमें डेढ़ दर्जन लोगों के हताहत होने की खबरें बताई जा रही है. घायलों को आसपास के अस्पताल में शिफ्ट किया गया है. 

स्थानीय शेरिफ ने वारदात में कम से कम 9 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है.

चीनी नए साल के जश्न पर हमला

जानकारी के मुताबिक, ये वारदात रात के 10 बजे के बाद हुई. जब मोंटेरी पार्क में लोग चीनी नया साल मनाने के लिए जुटे थे और कार्यक्रम का आनंद ले रहे थे. तभी हमलावर ने अंधाधुंध गोलीबारी कर दी. इस वारदात के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेरेबंदी कर दी है. और हमलावर को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं. इस मामले में कम से कम 16 लोग हताहत हो गए हैं, जिसमें से कई लोगों के मारे जाने की आशंका है. 

ये भी पढ़ें : Pakistan का गरीबी में आटा हो रहा और गीला, आसमान छू रही हैं कीमतें क्यों

मास शूटिंग की कई वारदातें

बता दें कि अमेरिका में नए साल की शुरुआत से अब तक मास शूटिंग की कई वारदातें हो चुकी हैं. कैलिफोर्निया के ही गोशेन में 5-6 दिनों पहले एक वारदात हुई थी, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई थी. इस वारदात में एक 6 माह के नवजात की भी गोली लगने से जान चली गई थी. गोशेन में वारदात को दो लोगों ने अंजाम दिया था, लेकिन अब तक वो पुलिस की पकड़ से बाहर हैं.